शादी न होने से नाराज देवरों ने की भाभी की कुल्हाड़ी से हत्या, चाहते थे आटा-साटा प्रथा में हो भतीजी की सगाई

Angry brother-in-law killed sister-in-law : राजस्थान के जालौर में दो देवरों ने सगी भाभी को कुल्हाड़ी से मौत के घाट उतार दिया। इस दौरान बीच बचाव करने आए एक पड़ोसी की भी हत्या कर दी। इस वारदात के बाद एक आरोपी ने कीटनाशक पीकर अपनी जान देने की कोशिश भी की। अपनी शादी नहीं होने से नाराज इन युवकों ने ऐसी जघन्य घटना को अंजाम दिया है कि इलाके में सनसनी फैल गई है।

घटना जालौर के मोदरान गांव में पुलिस चौकी से सिर्फ 200 मीटर दूरी पर हुई। आरोपी डुंगरसिंह और पहाड़सिंह का अपने बड़े भाई रतनसिंह की पत्नी इंद्रा कंवर (45) से विवाद हो गया। दोनों की शादी नहीं हो रही थी..वो चाहते थे कि उनकी भाभी आटा-साटा की प्रथा के तहत अपनी बेटी को उस घर में दे दें, जहां उनकी सगाई हो। इस प्रथा के तहत दो परिवार अपनी अपनी बेटियों की शादी एक दूसरे के घर में करते हैं। भाभी इंद्रा इस बात के लिए राज़ी नहीं थी और इसी को लेकर उनके विवाद हो गया। इसके बाद तैश में आकर दोनों ने भाभी पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।