आज आतिशी लेंगी दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ, नई मंत्रिपरिषद में इन 5 मंत्रियो को भी किया गया शामिल

अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे को स्वीकृति मिल जाने के बाद आज आतिशी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगी। जानकारी के अनुसार 5 नए मंत्रियों की नियुक्ति को भी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की और से स्वीकृति प्रदान की गई है।

आज दिल्ली की राजनीति में एक बड़ा परिवर्तन होने वाला है। दरअसल आज आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रमुख नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने वाली हैं। जानकारी के अनुसार यह समारोह राजनिवास में आयोजित किया जाएगा, जहां उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना आतिशी को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। वहीं इसके साथ ही, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 5 नए मंत्रियों की नियुक्ति को भी स्वीकृति प्रदान कर दी है।

दरअसल राष्ट्रपति द्वारा अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है, जो अब तक दिल्ली के मुख्यमंत्री के पद पर थे। हालांकि, केजरीवाल नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण तक अपने पद पर बने रहेंगे। वहीं इसके साथ ही, उनकी मंत्रिपरिषद का इस्तीफा भी स्वीकृत कर लिया गया है। दरअसल गृह मंत्रालय द्वारा जारी की गई अधिसूचना में बताया गया है कि आतिशी के मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद नई मंत्रिपरिषद के सदस्य भी शपथ लेंगे।

मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी को नियुक्त किया गया:

वहीं दिल्ली की मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी को नियुक्त किया गया है। दरअसल गृह मंत्रालय द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाया है। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी की प्रमुख नेता आतिशी अब नई मुख्यमंत्री के रूप में अपनी जिम्मेदारियाँ संभालेंगी। वहीं इससे पहले, उन्होंने शिक्षा और पर्यावरण जैसे महत्वपूर्ण विभागों का प्रबंधन किया, जिनमें उनके कार्यों की काफी प्रशंसा हुई है।

5 नए मंत्रियों को भी किया जा रहा शामिल

जानकारी के अनुसार आतिशी के साथ दिल्ली की नई सरकार में 5 नए मंत्रियों को भी शामिल किया जा रहा है, जिनमें प्रमुख नाम हैं सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत। दरअसल ये सभी मंत्री आतिशी की सरकार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हैं और उन्हें विभिन्न मंत्रालयों की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। वहीं आज इन मंत्रियों के शपथ ग्रहण की तिथि भी निर्धारित की गई है, जिससे नई सरकार का गठन पूरी तरह से संपन्न हो जाएगा।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News