Petrol Diesel Price में हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ ऑटो रिक्शा और टैक्सी यूनियन ने की हड़ताल

मंगलवार 12 अप्रैल को ऑटो रिक्शा और टैक्सी चालक हड़ताल पर जाएंगे। इसमें केवल आपातकालीन सेवाओं को जारी रहने की अनुमति होगी

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश में दिन-प्रतिदिन तेल Petrol Diesel Price के बढ़ते दामों ने सभी की नींद हराम कर रखी है, और इसका सबसे ज्यादा प्रभाव टैक्सी ड्राइवरों को पड़ा है। जिसमें ऑटो चालक, कैब बुकिंग और प्राइवेट बस वाले हैं। दिन प्रतिदिन बढ़ते दामों ने इनकी रोजी रोटी पर सवाल खड़ा कर दिया है इसलिए कैब और ऑटो चालकों की यूनियन ने अब कैब ऑटो संयुक्त मोर्चा के तहत मंगलवार को चंडीगढ़ मोहाली और पंचकूला में चक्का जाम का हवन किया है। इसमें जो आपातकालीन सेवाएं हैं वह इस हड़ताल से दूर रहेंगे, ताकि आमजन को कोई दिक्कत नहीं हो। गौरतलब है कि पिछले 1 महीने में सीएनजी और पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि हुई है जिससे के तहत यह फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें – Mandi bhav: 11 अप्रैल 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

मंगलवार 12 अप्रैल को ऑटो रिक्शा और टैक्सी चालक हड़ताल पर जाएंगे। इसमें केवल आपातकालीन सेवाओं को जारी रहने की अनुमति होगी सीएएसएम के सदस्य ने यह भी मांग की है, सरकार से कि ईंधन की कीमतों को कम किया जाए और सिटी में जो सीएनजी की कीमत है उसमें भी कमी करें। वरना हम आंदोलन करेंगे। सीएनजी की कीमत 45 से 82 रूपये पहुँच चुकी है।

यह भी पढ़ें – रणबीर – आलिया की शादी में मेहमानों को खिलाये जाएंगे यह स्पेशल व्यंजन, चलिए जानते हैं क्या है खास

बता दें कि आज केंद्र शासित प्रदेशों में तेलों की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ ह। आज का भाव पेट्रोल ₹104.74 पैसे प्रति लीटर है और डीजल ₹90.83 पैसे दिख रहा है। जबकि 22 मार्च के बाद से इनकी कीमतों में 14 बार संशोधन हुआ है और अब तक ₹10 प्रति लीटर का उछाल आ चुका है विगत 4 महीने की राहत के बाद भारत में ईंधन की कीमतें 22 मार्च से बढ़ना शुरू हुई है जो अभी तक जारी है।