अच्छी खबर! अब हवाई यात्रियों को घरेलू उड़ानों में फिर मिलेगा खाना, एयरलाइन कंपनियों को मिली मंजूरी

हवाई यात्रा के दौरान फिर से भोजन परोसने और मैग्जीन व समाचार पत्र पढ़ने के लिए उड्डयन मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश में हवाई यात्रा करने वालों के लिये अच्छी खबर है। अब घरेलू हवाई सफर (Domestic Flights) के दौरान एयरलाइन कंपनियां यात्रियों को फिर से खाना उपलब्‍ध करा सकेंगी। नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Civil Aviation ministry) ने आज सभी एयरलाइनों को बिना किसी प्रतिबंध के सभी उड़ानों में खाने-पीने की व्यवस्था को बहाल करने के लिए अनुमति दे दी है, यानि अब घरेलू उडानों में खान-पान की व्यवस्था फिर शुरु हो जाएगी।

ये भी पढ़ें- इस नियम की वजह से अटके MP के 4.50 लाख पेंशनरों की pension, पेंशनर्स की बड़ी मांग

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा है कि- कोविड प्रोटोकॉल (COVID-19 Protocol) के पालन से कोरोना संक्रमण के मामलो में कमी आई है। इसी वजह से यह निर्णय लिया गया है कि एयरलाइन कंपनियां अब घरेलू उड़ानों में यात्रियों को किसी तरह की रोक के बिना खाना दे सकती हैं। अब यात्रियों को हवाई सफर (Air Travel) के दौरान खाना, ड्रिंक्‍स और मैग्जीन को दोबारा उपलब्‍ध कराने का फैसला किया गया है।

ये भी पढ़ें- MP Corona: फिर बढे कोरोना के केस, 1 की मौत, एक्टिव केस 77 पहुंचा, CM ने कही बड़ी बात

आपको बता दें, कोरोना महामारी के चलते सरकार ने 15 अप्रैल 2021 को एयरलाइंस को दो घंटे या उससे कम अवधि की उड़ानों में किसी भी प्रकार की भोजन की व्यवस्था देने से रोक लगा दी थी। इसके बाद मंत्रालय ने 18 अक्टूबर 2021 को 100 फीसदी यात्री क्षमता के साथ घरेलू उड़ानों को संचालित करने की मंजूरी दी थी। हालांकि, मंत्रालय ने एयरलाइंस व एयरपोर्ट ऑपरेटर्स से कहा है कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के सभी उपाय सुनिश्चित किए जाएं। साथ ही यात्रा के दौरान कोविड अनुकूल व्यवहार का सख्‍ती से पालन कराया जाए।