Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सामने आया यह सच

Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या के राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले एक युवक को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार धमकी देने वाला 16 वर्षीय किशोर मानसिक रूप से अस्वस्थ है और उसका इलाज चल रहा है।

Rishabh Namdev
Published on -

Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या के राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले एक युवक को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। दरअसल युवक ने यह धमकी सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए से दी थी और इसके साथ ही युवक द्वारा डायल 112 पर फोन करके भी धमकी दी गई थी। हालांकि गिरफ्तार करने के बाद अब पुलिस इस मामले की गहन जांच कर रही है। दरअसल अयोध्या के राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया है।

दरअसल सूचना के मुताबिक, पटहेरवा क्षेत्र के बलुआ तकिया गांव में निवास करने वाले 16 साल के एक युवक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक गंभीर धमकी दी थी। उसने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में अयोध्या में बने नव निर्मित राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी थी और फिर उसने डायल 112 पर फोन करके भी कहा था कि उसके साथ कई लोग मिलकर यह काम करेंगे।

ऐसे युवक तक पहुंची पुलिस:

जानकारी के अनुसार सोमवार की देर शाम को धमकी की जानकारी मिलते ही जिला पुलिस हरकत में आई। जिसके बाद साइबर सेल की मदद से पुलिस धमकी देने वाले युवक तक पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया। साथ ही, पुलिस ने किशोर की दादी को भी हिरासत में लिया। पुलिस पूछताछ में यह सामने आया कि धमकी देने वाला 16 वर्षीय किशोर मानसिक रूप से अस्वस्थ है और उसका इलाज चल रहा है।

पूछताछ के दौरान यह भी पता चला कि उसने यूट्यूब पर फेक वीडियो देखकर यह कदम उठाया। पुलिस के अनुसार, शुरुआती जांच में कोई गंभीर गतिविधि सामने नहीं आई है, लेकिन जांच अभी भी जारी है।

इस घटना ने समाज में एक यह भी संदेश दिया है कि सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल आज के समय में आम बात हो गई है। हालांकि पुलिस और प्रशासन इस मामले की गहराई से जांच कर रहे हैं ताकि ऐसे घटनाओं में बढ़ोतरी न हो।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News