नई दिल्ली।
मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल अपनी बहन चंद्रांशु के साथ भाजपा में शामिल हो गई हैं।नेहवाल ने आज दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिन्हा ने उन्हें बीजेपी की शपथ दिलाई। ऐसा माना जा रहा है कि साइना नेहवाल दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में चुनाव प्रचार कर सकती है।

इस मौके पर साइना नेहवाल ने कहा कि उस पार्टी के साथ जुड़ने में बेहद खुशी हो रही है, जो देश के लिए इतना कुछ करती है। मुझे पीएम मोदी से प्रेरणा मिलती है।मैं मेहनती खिलाड़ी हूं और मुझे उन लोगों के साथ काम करना पसंद है जो कड़ी मेहनत करते हैं।मैं देख सकती हूं कि नरेंद्र मोदी देश के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, मैं राजनीति में नई हूं। प्रधानमंत्री मोदी ने देश में खेलों को बढ़ावा दिया, मैं उनसे प्रेरित हूं।मैं बीजेपी का शुक्रगुजार हूं।   दिल्ली चुनाव के पहले मशहूर शटलर के भाजपा से जुड़ने की खबर से कार्यकर्ताओं में भी उत्साह बढ़ने सीनियर लीडर उम्मीद जता रहे हैं। साइना से पहले भी कई खिलाड़ियों ने बीजेपी का दामन थामा है। उनमें पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, रेसरल योगेश्वर दत्त और बबिता फोगाट जैसे बड़े चेहरे शामिल हैं।

माना जा रहा है कि हरियाणा की जन्मीं 29 साल की साइना नेहवाल बीजेपी के लिए बड़ा चेहरा का काम कर सकती हैं। बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल के नाम 24 इंटरनेशनल खिताब दर्ज हैं। साल 2009 जहां साइना नेहवाल दूसरे नंबर पर रह चुकी हैं तो वहीं 2015 में नंबर का ताज भी पहन चुकी हैं। साल 2012 में लंदन ओलंपिक में सायना ने कांस्य पदक भी जीता था। साइना भारत सरकार द्वारा पद्म श्री और सर्वोच्च खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित हो चुकीं हैं। उनका विवाह बैडमिंटन खिलाड़ी पी कश्यप से हुआ है।