बहराइच हिंसा: राम गोपाल मिश्रा की हत्या के आरोपियों का एनकाउंटर, नेपाल भागने की कोशिश में थे, अस्पताल में भर्ती

त्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश ने कहा कि एनकाउंटर के बाद पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये सभी बहराइच हिंसा के आरोपी हैं।

bahraich violence

Police encounter Bahraich violence accused: उत्तर प्रदेश में बहराइच के महाराजगंज में हुए राम गोपाल मिश्रा हत्याकांड के आरोपियों से आज पुलिस की मुठभेड़ हो गई जिसमें दो मुख्य आरोपियों मोहम्मद सरफराज और मोहम्मद तालीम घायल हो गए हैं। आरोपियों के पैरों में गोली लगी है। मुठभेड़ नानपारा कोतवाली बायपास के पास उस समय हुई जब आरोपी नेपाल भागने की कोशिश कर रहे थे, उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश ने कहा कि एनकाउंटर के बाद पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये सभी बहराइच हिंसा के आरोपी हैं।

आपको बता दें, यूपी के बहराइच के महाराजगंज में रविवार की शाम को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए बवाल में राम गोपाल मिश्रा नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जिसके बाद आक्रोशित भीड़ ने जिले में जमकर उत्पात मचाया था। मंगलवार और बुधवार को जिले में शांति रही। गुरूवार को आज महाराजगंज इलाके में भी इंटरनेट बहाल कर दिया गया। घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को हिंसा करने वाले और राम गोपाल मिश्रा की हत्या करने वालों से सख्ती से निपटने केनिर्देश दिए थे, तभी से पुलिस आरोपियों की तलाश में थी।

Hospital परिसर को पुलिस छावनी में बदला 

मुठभेड़ में सरफराज और तालीम घायल हो गए जिन्हें तत्काल सीएचसी इलाज के लिए भेजा गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया, आरोपियों के अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसे पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया, भारी संख्या में पुलिस फ़ोर्स तैनात कर दिया गया है, दोनों के पैरों में गोली लगी है डॉक्टर्स आरोपियों का इलाज कर रहे हैं।

Bahraich violence के पांचों आरोपी गिरफ्तार 

उधर यूपी पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि रविवार को महाराजगंज में एक युवक की गोली मार कर हत्या करने के आरोपियों के साथ आज बहराइच पुलिस की मुठभेड़ हो गई, पुलिस द्वारा पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनके नाम मोहम्मद फहीन, मोहम्मद तालीम, मोहम्मद सरफराज, मोहम्मद हमीद और मोहम्मद अफजल हैं।

आरोपियों पर NSA के तहत कार्रवाई करेगी पुलिस 

बहराइच पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस रासुका के तहत कार्रवाई करेगी। पुलिस ऐसे लोगों की भी तलाश कर रही है जो इन आरोपियों को संरक्षण दे रहे हैं उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस का कहना है कि इन आरोपियों के पास अवैध हथियार भी मिले हैं। पुलिस उसका कनेक्शन भी तलाश रही है कि वो हथियार इन लोगों से कहाँ से ख़रीदे थे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News