Bank News : लगातार इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, SBI का भी ग्राहकों को अलर्ट

bank holiday in august 2023

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। सितंबर का आधा महीने बीत चुका है और सिर्फ 11 दिन बचे है, ऐसे में 5 दिन लगातार बैंक बंद (Bank Holidays 2021) रहने वाले है, हालांकि ये छुट्टियां राज्यों के हिसाब से है और 23-24 को बैंक खुलेंगे। बैंक ग्राहक छुट्टियों के कारण बैंक शाखाओं में पैसा नहीं निकाल पाएंगे और न ही जमा कर पाएंगे। लेकिन एटीएम, मोबाइल बैंकिंग की सुविधा भी रहेगी। 19 सितंबर और 26 सितंबर को रविवार है, इसलिए इन दिनों सभी राज्यों में बैंक बंद रहेंगे। 25 सितंबर को चौथा शनिवार है, इसलिए इन दिनों भी सभी राज्यों में बैंक बंद रहेंगे।

खुशखबरी : कर्मचारियों के वेतन में 22500 रुपए बढ़ोत्तरी, सैलरी में आएगा बंपर उछाल

वही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों को अलर्ट करते हुए बैंकिंग सुविधाओं के लिए 30 सितंबर 2021 तक पैन कार्ड (PAN Card) को आधार कार्ड (Aadhaar Card) से लिंक करवाने का एक नोटिस जारी किया है। अगर कस्टमर ऐसा नहीं करते तो उन्हें बैंकिंग सर्विसेज (Banking Services) में परेशानी हो सकती है और सेवाएं भी प्रभावित हो सकती है। अगर ग्राहक निर्धारित समय सीमा के भीतर ऐसा करने में विफल रहते हैं, तो उन्हें बैंकिंग सेवाएं प्राप्त करने में कठिनाई होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)