Cheapest Honeymoon Destination : ये है हनीमून के लिए 3 सबसे सस्ती जगह, कम बजट में कर सकेंगे विदेश टूर

Avatar
Published on -
Cheapest Honeymoon Destination

Cheapest Honeymoon Destination : हनीमून शादीशुदा कपल्स की लाइफ का सबसे खूबसूरत लम्हा होता हैं। इस लम्हें को एन्जॉय करने के लिए वह अच्छे डेस्टिनेशंस पर जाते हैं। हनीमून पर जाने वाले हर कपल के ट्रिप के दिन बेहद रोमांटिक और अतरंगे होते हैं, क्योंकि शादी के बाद पति पत्नी के रूप में उन कपल्स की यह ऑफिशियल जर्नी होती है। जिसमें वह साथ में रहकर अपनी लाइफ के हसीन पलों को एंजॉय करते हैं।

कपल साथ में अच्छा समय बिताने के साथ-साथ उन डेस्टिनेशन का दीदार करते हैं जो उनके हनीमून जर्नी को खास बना देता है। अगर आप भी हनीमून पर जाने के लिए अच्छी लोकेशन की तलाश में है तो आज हम आपको विदेश की 3 सबसे सस्ती जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपकी ट्रिप कम बजट में शानदार होगी और यादगार भी। तो चलिए जानते हैं उन जगहों के बारे में –

ये है 4 Cheapest Honeymoon Destination

Cheapest Honeymoon Destination

वियतनाम

वियतनाम बेहद खूबसूरत जगहों में से एक हैं। यहां आप कम बजट में हनीमून पर जाने का प्लान कर सकते हैं। यह जगह कई खूबसूरत जगहों को समेटे हुए है। यहां घूमने के लिए एक से एक जगह आपको मिल जाएगी जहां आप अपने पार्टनर के साथ खुलकर एंजॉय कर सकते हैं। इसके अलावा यहां कई बार और रेस्टोरेंट मौजूद है जहां का स्वाद चखने के लिए आप मजबूर हो जाएंगे। यहां घूमने के लिए आपको चावल की छतें, मंदिर और रॉयल कास्ट पहाड़, गुफाएं, और घाटी भी देखने को मिल जाएगी। यहां की ट्रिप आपके लिए यादगार साबित होगी। अगर आपका बजट कम है तो आप यहां घूमने जा सकते हैं।

इंडोनेशिया

इंडोनेशिया इन दिनों कपल्स की पहली पसंद बना हुआ है। यहां सबसे ज्यादा कपल्स हनीमून के लिए घूमने जाते हैं। यहां आप कई तरह की एडवेंचर एक्टिविटीज काफी लोग उठा सकते हैं। इसके अलावा यहां घूमने के लिए कई सारी जगह मौजूद है। जहां पर आप अपने पार्टनर के साथ हसीन पलों को एंजॉय कर सकते हैं। यह जगह हनीमून के लिए सबसे सस्ती जगहों में से एक है। यहां के होटल और बार भी सस्ते हैं। आप कम बजट में यहां शानदार हनीमून ट्रिप कर सकते हैं।

Cheapest Honeymoon Destination

कंबोडिया

कंबोडिया मेकांग नदी और खूबसूरत समुद्र तट के लिए जाना जाता है। यहां भी सबसे ज्यादा कपल्स घूमने के लिए आते हैं। यहां कई सारी जगह मौजूद है जहां आप अपने पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं और खुलकर एंजॉय कर सकते हैं। गर्मियों के वक्त यहां सबसे ज्यादा पर्यटक आना पसंद करते हैं। वहीं हाथियों की सवारी काफी लुफ्त उठाते हैं। अगर आपका भी बजट कम है और आप अच्छी लोकेशन की तलाश में हैं, तो इस जगह पर हनीमून के लिए जा सकते हैं।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News