Gujarat Tourism: इतिहास और आधुनिकता का बेहतरीन संगम है कच्छ, एक बार जरूर करें सैर

Gujarat Tourism

Gujarat Tourism: घूमने फिरने की दृष्टि से गुजरात एक बहुत अच्छी जगह है। अगर आप गुजरात घूमने गए हैं और आपने कच्छ (Kutch) की खूबसूरती नहीं देखी तो आपकी यात्रा अधूरी रह गई है। एक समय भूकंप में पूरी तरीके से बर्बाद हो चुकी ये जगह आज पर्यटकों को सबसे ज्यादा अपनी और आकर्षित करती है। यहां सरकार की ओर से हर साल कच्छ महोत्सव का आयोजन किया जाता है जिसमें लोगों की भीड़ उमड़ती है।

कच्छ गुजरात का सबसे बड़ा जिला है जिसका मुख्यालय भुज में है। इसका अधिकांश हिस्सा रेतीला है और यहां पर कई ऐतिहासिक इमारतें, मंदिर और हिल स्टेशन स्थित हैं जो सैलानियों को आकर्षित करते हैं। आज हम आपको इस खूबसूरत जगह की कुछ खास बातों से रूबरू करवाते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।