Best Street Food: देश ही नहीं विदेशों में भी फेमस है ये स्वादिष्ट व्यंजन, स्वाद ऐसा कि दिन भर लगती है दीवानों की लाइन

Best Street Food

Best Street Food of Bihar: भारत एक ऐसा देश है जो अपनी विविधताओं के चलते दुनिया भर में पहचाना जाता है। यहां के हर राज्य की अपनी अलग पहचान है। हर थोड़ी दूरी पर आपको यहां की परंपरा, परिधान, बोली और खाने-पीने की चीजों में बदलाव देखने को मिलेगा। यही वजह है कि पर्यटक अक्सर ही भारत के प्रति आकर्षित होते हैं।

यहां हर राज्य में पहुंचने के बाद आपको परंपरा और बोली के साथ खाने का अलग स्वाद भी चखने के लिए मिलेगा। मध्यप्रदेश का नमकीन जहां विदेशों तक जाता है तो राजस्थान की दाल बाटी किसी का भी दिल जीत सकती है। गुजरात के फेफड़े और ढोकले अच्छे-अच्छे को दीवाना बना देते हैं तो वैसे ही बिहार का लिट्टी चोखा यहां के लोगों के लिए जन्नत से कम नहीं है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।