Taste Of Rishikesh: उत्तराखंड की हसीन वादियों के बीच छिपा है लाजवाब स्वाद, 83 सालों से दीवाने हैं लोग

Taste Of Rishikesh

Taste Of Rishikesh: भारत में घूमने फिरने के लिए एक से बढ़कर एक जगह मौजूद है जहां अक्सर ही पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है। मध्य प्रदेश के धार्मिक और ऐतिहासिक स्थल हो, राजस्थान का रेगिस्तान, गोवा के बीच या फिर गुजरात की अनोखी सुंदरता सब कुछ देसी ही नहीं बल्कि विदेशी पर्यटकों को भी अपनी और आकर्षित करता है। अलग-अलग राज्यों में मौजूद शहरों में जो पर्यटन स्थल है, वहां अक्सर ही पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है।

भारत जितना पर्यटन के लिए पहचाना जाता है, उतनी ही इसकी पहचान अपने बेहतरीन स्वाद के चलते भी है। बाद चाहे मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात, राजस्थान, कर्नाटक, केरल या अन्य किसी भी राज्य की करी जाए। ये सभी अपनी अलग-अलग संस्कृतियों के अलावा खान पान के लिए भी पहचाने जाते हैं। पर्यटकों को जितनी इन राज्यों में मौजूद स्थलों की सुंदरता और ऐतिहासिकता अपनी और आकर्षित करती है उतना ही यहां का स्वाद भी उन्हें लुभाता है।

उत्तराखंड की हसीन वादियां देश ही नहीं बल्कि विदेशों तक पहचानी जाती है और बड़ी संख्या में पर्यटक यहां पर घूमने फिरने के लिए पहुंचते हैं। यहां मौजूद ऋषिकेश तो वैसे भी अपनी सुंदरता के लिए देश और विदेशों तक पहचाना जाता है और बड़ी संख्या में पर्यटकों का आना जाना यहां पर साल भर लगा रहता है। आज हम आपके यहां पर मौजूद एक ऐसी दुकान की जानकारी देते हैं जो पिछले 83 सालों से स्थानीय लोगों और आने वाले पर्यटकों की पसंदीदा है।

Taste Of Rishikesh

पंडित जी की दुकान पर Taste Of Rishikesh

जब आप ऋषिकेश जाएंगे तो यहां पर पंडित जी नाश्ते वाले की दुकान पर जाना बिल्कुल भी ना भूले क्योंकि यह अपने बेहतरीन स्वाद से पिछले 83 सालों से लोगों को दीवाना बनाए हुए है। ये जगह ऐतिहासिक भी है क्योंकि इस आजादी से पहले साल 1940 में खोला गया था और उसके बाद से लेकर आज तक ये चल रही है।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rahul Thakkar (@rahul__thakkar___)

कम पैसे भरपूर भोजन

ऋषिकेश घूमने आने वाले पर्यटक अक्सर ही इस दुकान पर जाकर स्वादिष्ट चीजों का आनंद लेना पसंद करते हैं। आपको यहां हर किस्म की वैरायटी मिल जाएगी और सबसे खास बात ये है कि यहां सिर्फ 60 रुपए में आप भरपेट भोजन कर सकते हैं।

Taste Of Rishikesh

इस दुकान पर सुबह 8 बजे से नाश्ता मिलना शुरू हो जाता है जो सफर 3 बजे तक लिया जा सकता है। सुबह के समय यहां पर नाश्ता लेने वाले लोगों की भीड़ भारी संख्या में देखी जाती है, क्योंकि पर्यटकों के अलावा स्थानीय लोग भी यहां के बेहतरीन स्वाद के दीवाने हैं और वो अपना सुबह का नाश्ता यही करना पसंद करते हैं।

Taste Of Rishikesh

मिलेगी ये वैरायटी

पंडित जी की इस दुकान पर आपको नाश्ते के साथ-साथ सब्जी पूरी हो छोले भटूरे का स्वाद भी चखने के लिए मिल जाएगा। जो इतना लाजवाब होता है कि एक बार खाने के बाद आप इसका स्वाद कभी भी नहीं भूलेंगे। अगर आप मीठी चीजों के शौकीन हैं तो शाम के समय यहां पर मिलने वाली दूध जलेबी का लुत्फ उठाना बिल्कुल भी ना भूले गरमा गरम दूध के साथ जवाब जलेबी का स्वाद रखेंगे तो स्वाद के मुरीद हो जाएंगे।

Taste Of Rishikesh

इस समय समर वैकेशन चल रहे हैं और हर कोई कहीं ना कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहा है। अगर आप भी अपनी गर्मी की छुट्टियों में उत्तराखंड की हसीन वादियों में घूमने का प्लान बना रहे हैं और आपकी लिस्ट में ऋषिकेश भी शामिल है, तो आपको ट्रिप के बीच समय निकालकर इस दुकान पर जरूर जाना चाहिए। यकीन मानिए जब आप यहां का स्वाद चख लेंगे तो अपनी दूसरी विजिट पर यहां जाना बिल्कुल भी नहीं भूलेंगे। अपनी ट्रिप के बाद भी आपको पंडित जी की इस दुकान का स्वाद याद रहने वाला है।

Taste Of RishikeshTaste Of Rishikesh


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News