आंतकी-गैंगस्टर नेक्सस केस में NIA की बड़ी कार्रवाई, 4 राज्यों में कुल 30 जगहों पर की गई छापेमारी

कल यानी 12 मार्च को आतंकवादी और गैंगस्टर केस के खिलाफ NIA ने बड़ी कार्रवाई की है। इस पूरे मामले को लेकर NIA ने 4 राज्यों में छापेमारी की है।

NIA Raid: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 12 मार्च को आतंकवादी और गैंगस्टर केस के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। इस पूरे मामले को लेकर NIA ने 4 राज्यों में छापेमारी की है। जिसमें पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश जैसे राज्य शामिल है। NIA ने बताया कि इस मामले में कुछ आरोपियों को पकड़ा गया है। जिनसे पूछताछ करते समय उन्हें कई अहम जानकारी मिली थी। जिसके बाद ही छापेमारी जैसी कार्रवाई की गई है।

पिछले साल भी लिया गया था एक्शन

राष्ट्रीय जांच एजेंसी इस छापेमारी के तहत आतंकवादियों और गैंगस्टर के बीच नेक्सस की पड़ताल करना चाह रहीं है। इसके साथ ही NIA ने पंजाब के मोगा में भी तलाशी ले रही है। इन सब के बीच जांच एजेंसी फरीदकोट के कोटकपुरा में एक व्यवसायी के घर भी तलाशी ले रही है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम के साथ पंजाब पुलिस भी मौजूद है। बता दें कि अभी पिछले साल ही सितंबर में एनआईए ने आंतकी-गैंगस्टर नेक्सस केस के खिलाफ एक्शन लिया था।

हरियाणा भी पहुंची एनआईए की टीम

NIA की टीम पंजाब के मोगा और फरीदकोट के अलावा हरियाणा के हिसार भी पहुंची है। एनआईए ने बताया कि आतंकवादी-गैंगस्टर नेक्सस केस से जुड़े मामले में कुछ आरोपी पकड़ में आए थे। जिनसे पूछताछ के बाद उन्हें कुछ जानकारियां मिली थी। आतंकवाद और माफिया के इस प्रकार के नेटवर्क और उनकी मदद करने वाले बुनियादी ढांचे को खत्म करने के लिए ही एनआईए ने ये कदम उठाया है।

बिश्नोई गैंग के लोगों की संपत्ति हुई कुर्क

NIA की टीम ने कहा कि ने कहा कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्यों की चार संपत्तियों को जब्त किया गया है। दरअसल एनआईए ने पाया कि ये सभी संपत्तियां गैरकानूनी तरीके से अर्जित की गई थी। जिनका इस्तेमाल आतंकी साजिश रचने के लिए किया जाता था।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News