बिजली कर्मचारियों को बड़ा लाभ, दिवाली से पहले खाते में भेजी जाएगी फेस्टिवल टोकन राशि, अधिकारियों को मिले निर्देश

Kashish Trivedi
Published on -
salary

Employees, electrical workers, Salary : दीपावली से पहले कर्मचारी को त्यौहार टोकन का लाभ दिया जाएगा। राज्य सरकार द्वारा इसका फैसला किया गया है। वही उपहार का भुगतान कर्मचारियों को सीधे उनके बैंक खाते में किया जाएगा। 16000 से अधिक कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा।

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा श्रेणी सी और डी के कर्मचारियों को दिवाली के उपलक्ष पर टोकन गिफ्ट देने का निर्णय लिया गया है। प्रबंध निदेशक के मुताबिक बिजली वितरण निगम ने ₹2000 का दिवाली टोकन उपहार देने का फैसला किया है। टोकन का भुगतान कर्मचारियों को बैंक खाते में किया जाएगा। 16000 से अधिक कर्मचारी से लाभान्वित होंगे।

इसमें बिजली निगम के सभी श्रेणी के रेगुलर और अनुबंध सहित एचकेआरएनएल के माध्यम से लगे हुए कर्मचारी, कांटेक्ट बेस, पार्ट टाइम, डीसी रेट से सभी ऑन रोड कर्मचारियों को भी शामिल किया गया है। वित्त निदेशक रतन कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी बीडीओ एवं कार्यकारी अभियंता को सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए गए हैं कि सभी कर्मचारियों को दिवाली टोकन उपहार का भुगतान दिवाली से पहले किया जाए। वही उनके खाते में निश्चित राशि भेजी जाए।

वही डीसी निशांत कुमार यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार द्वारा पीएम विश्वकर्म योजना की शुरुआत की गई है। इसके तहत छोटे कारीगरों को सस्ते ब्याज दरों पर लोन और निशुल्क औजार सहित प्रशिक्षण और अन्य डिजिटल ट्रांजेक्शन का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहन सर्टिफिकेट प्रदान किया जा रहे हैं।

पीएम विश्वकर्म योजना के लिए 13000 करोड रुपए का प्रावधान किया गया है। इस योजना के तहत कारीगरों को 3लाख तक के सिक्योरिटी सहित लोन दिए जाएंगे। इसमें पहले 1 लाख रुपए का और उसके अदायगी के बाद 2 लाख रुपए तक का ऋण दिया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News