शिक्षकों-कर्मचारियों को मिलेगी बड़ी सौगात, मानदेय में 5000 तक की वृद्धि, तैयार हो रहा प्रस्ताव, खाते में बढ़ेगी राशि

Kashish Trivedi
Published on -
salary

Honorarium Hike, Employees Honorarium Hike : शिक्षकों कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उनके वेतन और मानदेय में बड़ी वृद्धि की जाएगी। उनके मानदेय को 2000 से 5000 तक बढ़ाया जा सकता है। इसके लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।

मानदेय वृद्धि की तैयारी 

उत्तराखंड के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका छात्रावास और नेताजी सुभाष चंद्र बोस आवासीय छात्रावास के शिक्षकों और कर्मचारियों द्वारा लंबे समय से मानदेय वृद्धि की मांग की जा रही है। माना जा रहा है कि जल्द अब इस मांग पर महत्वपूर्ण निर्णय लिया जा सकता है। समग्र शिक्षा की कार्यकारिणी समिति की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। जिसमें शासन को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए गए हैं।

कितना बढ़ेगा मानदेय ?

उम्मीद की जा रही है कि 400 से अधिक शिक्षकों और कर्मचारियों के मानदेय को 2000 से लेकर 5000 तक बढ़ाया जा सकता है। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक इन छात्रावास में अल्पकालिक शिक्षकों के मानदेय में वृद्धि होनी है। प्रदेश में 40 कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका छात्रावास और 13 सुभाष चंद्र बोस आवासीय छात्रावास है। जिसमें लेखाकार, वार्डन सहित अल्पकालिक शिक्षक और अनेक कर्मचारी भी शामिल है।

बढ़ेगा वेतन 

शिक्षकों कर्मचारियों द्वारा लंबे समय से मानदेय वृद्धि की मांग की जा रही थी। जिसमें समिति की ओर से जारी कार्यरत में कहा गया है कि इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया जाए। उसे राज्य शासन को भेजा जाए। इसके साथ ही उनके वेतन बढ़कर 13 से 18 हजार रुपए तक हो सकते हैं।

खाली होने वाले पदों पर आउटसोर्स एजेंसी से भरा जाएगा

समग्र शिक्षा के कार्यकारिणी समिति की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। जिसने कहा गया गया है कि वर्तमान एवं भविष्य में खाली होने वाले पदों पर आउटसोर्स एजेंसी से भरा जाएगा। आउटसोर्स एजेंसी का चयन निविदा के माध्यम से किए जाने का अनुमोदन किया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News