BJP को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री और 4 बार विधायक रहे इस दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टी

नई दिल्ली।
एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है।विधानसभा चुनाव से चार बार विधायक रहे हरशरण सिंह बल्ली ने शनिवार को बीजेपी छोड़ दी और आम आदमी पार्टी (AAP)में शामिल हो गए। दिल्ली के मुख्यमंत्री और ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे।हरिशरण सिंह बल्ली के आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल होने से हरिनगर से बीजेपी उम्मीदवार तेजेन्द्रपाल बग्गा के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।इस सीट से आप ने राजकुमारी ढिल्लों को और कांग्रेस ने सुरेंदर सेठी को उम्मीदवार बनाया है।

हरशरण सिंह बल्ली 1993 से 2013 तक हरिनगर से विधायक रहे हैं और बीजेपी की मदनलाल खुराना की सरकार में मंत्री भी रहे। हालांकि, 2013 में बीजेपी से टिकट नहीं मिलने पर हरशरण सिंह बल्ली ने कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ा और आम आदमी पार्टी उम्मीदवार से हार गए थे, हालांकि, जल्द ही उन्होंने बीजेपी में वापसी भी कर ली थी।माना जा रहा है कि हरिनगर सीट से प्रबल दावेदार होने के बावजूद भाजपा ने उनकी जगह तजिंदर पाल सिंह बग्गा को टिकट दे दिया, इसी बात से नाराज होकर बल्ली ने पार्टी छोड़ दी।

इस मौके पर बल्ली ने कहा कि दिल्ली का पहला सिख मंत्री बनने का सौभाग्य मुझे मदन लाल खुराना ने दिया था। 20 साल की लंबी उम्र मैंने विधानसभा में गुजारी है, लेकिन आज मैं इसलिए आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहा हूं, क्योंकि जो विकास की राजनीति, ईमानदारी की राजनीति और काम के ऊपर वोट मांगने की राजनीति अरविंद केजरीवाल ने शुरू की है, मैं भी इसका एक हिस्सा बन सकूं।