बीजेपी सरकार को लगा एक और बड़ा झटका, कैबिनेट मंत्री का इस्तीफा

बीजेपी को चुनाव से ठीक पहले बड़ा झटका लगा है। जिसमें दो मंत्री और चार विधायक ने अब तक अपने पद से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन छोड़ दिया है।

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश (UP) में एक बार फिर से बीजेपी (BJP) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami prasad maurya) के इस्तीफे के बाद एक और कैबिनेट मंत्री (cabinet minister) ने अपने पद से इस्तीफा (Resign) दे दिया है। दरअसल दारा सिंह चौहान (Dara singh chouhan) ने उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ (Yogi adityanath) की कैबिनेट से इस्तीफा दिया। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले योगी कैबिनेट को छोड़ने वाले दूसरे OBC नेता हैं।

बीजेपी को चुनाव से ठीक पहले बड़ा झटका लगा है। जिसमें दो मंत्री और चार विधायक ने अब तक अपने पद से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन छोड़ दिया है। वही चर्चा है कि ये जल्द समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। योगी कैबिनेट से इस्तीफा देते हुए दारा सिंह चौहान ने अपने त्याग पत्र में लिखा कि मैंने समर्पण के साथ काम किया लेकिन अब मैं इस्तीफा दे रहा हूं। दरअसल पिछले 5 सालों में बीजेपी सरकार द्वारा OBC, वंचित वर्ग, दलित और किसानों के लिए सरकार का रवैया दमनकारी रहा है। वहीं वंचित, दलितों के लिए आरक्षण की उपेक्षा से आहत हूं। इस वजह से मैं बीजेपी से त्यागपत्र दे रहा हूं।

Read More : इन पदों पर निकली वैकेंसी, 1 लाख 42 हजार तक वेतन, जाने पात्रता और नियम

ज्ञात हो कि दारा चौहान 2015 में बसपा पार्टी छोड़ने के बाद बीजेपी में शामिल हो गए थे। इससे पहले 2009 से 14 तक वह बसपा से सांसद रहे थे। वहीं भाजपा में शामिल होते हैं। उन्हें ओबीसी का राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।वहीं इस मामले में उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर एक बार फिर से दारा सिंह चौहान से इस कदम पर पुनर्विचार करने की बात कही है।

केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अगर परिवार का कोई सदस्य भटक जाता है तेरी बहुत दुख की बात है मैं केवल सम्मानित नेताओं से अपील करता हूं कि जो जा रहे हैं कृपया डूबते जहाज पर ना चढ़े क्योंकि यह उनका ही नुकसान है। वही केशव मौर्य ने कहा है कि दारा सिंह को अपने निर्णय पर पुनर्विचार करने की जरूरत है। बता दें कि इससे पहले भी केशव प्रसाद मौर्य ने स्वामी प्रसाद मौर्य से इस्तीफा के बाद ऐसे ही अपील की थी।

बीजेपी सरकार को लगा एक और बड़ा झटका, कैबिनेट मंत्री का इस्तीफा