मुंबई पुलिस का बड़ा दावा, रिपब्लिक टीवी समेत तीन चैनलों पर पैसे देकर TRP खरीदने का आरोप

mumbai police commissioner parambir singh

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट| मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह (Mumbai Police Commissioner Parambir Singh) के सनसनीखेज खुलासे से मीडिया जगत में हड़कंप मच गया है| मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने गुरुवार को फॉल्स टीआरपी रैकेट (False Trp Racket) का भंडाफोड़ करने का दावा किया। पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने इस सम्बन्ध में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि रिपब्लिक टीवी (Republic TV) समेत 3 चैनल पैसे देकर टीआरपी खरीदते थे और बढ़वाते थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन चैनलों से जुड़े लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा कि मुंबई पुलिस ने तीन चैनलों की पहचान की है। इनके बड़ा नाम रिपब्लिक टीवी हैं| इसके अलावा फक्त मराठी, बॉक्स सिनेमा का नाम भी शामिल है, जो कथित रूप से टेलीविजन चैनलों की रेटिंग करने के लिए बार्क (BARC) द्वारा प्रयुक्त तंत्र को विकृत करने में शामिल हैं

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रिपब्लिक टीवी ने इन तमाम आरोपों को ख़ारिज किया है| हालाँकि सोशल मीडिया पर रिपब्लिक टीवी को ट्रोल किया जाने लगा है| वहीं परमबीर सिंह ने कहा कि यह अपराध है, बेईमानी है। हम इसे रोकने के लिए जांच कर रहे हैं। फॉरेंसिक एक्सपर्ट की मदद ली जा रही है। कमिश्नर ने यह भी बताया कि जांच के दौरान ऐसे घर मिले हैं, जहां टीआरपी का मीटर लगा होता था। इन घरों के लोगों को पैसे देकर दिनभर एक ही चैनल चलवाया जाता था, ताकि चैनल की टीआरपी बढ़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here