लाखों कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, 1 अप्रैल से 10000 तक बढ़कर आएगी सैलरी, जानें कैसे?

employees news

जयपुर, डेस्क रिपोर्ट।Old Pension Scheme. 1 अप्रैल से राजस्थान के सरकारी कर्मचारियों (Rajasthan Government Employees) की सैलरी में बड़ा इजाफा होने वाला है।  राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर बड़ा फैसला लिया है। राजस्थान सरकार ने 1 अप्रैल 2022 से एनपीएस वाले कर्मचारियों के वेतन  कटौती बंद करने का फैसला किया है।इसके तह अब 1 अप्रैल 2022 से कर्मचारियों की सैलरी में 2 हजार से लेकर 10 हजार तक फायदा होगा और इसका लाभ करीब 5 लाख से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा।

खुशखबरी: कर्मचारियों की जल्द बढ़ेगी सैलरी! खाते में आएगी इतनी राशि, जानें ताजा अपडेट

दरअसल, बीते दिनों राजस्थान विधानसभा सत्र के दौरान एप्रोप्रिएशन बिल के सवाल पर जवाब देते हुए सीएम अशोक गहलोत ने 1 अप्रैल से NPS वाले कर्मचारियों के वेतन से कटौती को खत्म करने  का ऐलान किया था और कहा था कि 1 अप्रैल से कर्मचारियों को बढ़ी हुई सैलरी मिलेगी। इससे हर कर्मचारी को प्रतिमाह 2000 से लेकर 10 हजार रुपए तक का फायदा मिलेगा। इससे पहले न्यू पेंशन स्कीम(NPS) के तहत जनवरी 2004 से भर्ती हुए कर्मचारियों के मूल वेतन से हर महीने 10 फीसदी की कटौती होती थी जिसे अगले महीने से खत्म कर दिया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)