प्रदेश सरकार का बड़ा तोहफा, इन कर्मियों के मानदेय में 4000 रुपए की वृद्धि, आदेश जारी, सितंबर से खाते में आएंगे 10000 तक रुपए

Honorarium Hike, Employees Honorarium Hike : प्रदेश सरकार द्वारा कर्मियों के लिए बड़ी घोषणा की गई है। उनके मानदेय में वृद्धि की गई है। मानदेय में 4000 रुपए की वृद्धि के साथ कर्मचारियों को प्रति महीने 10 हजार रुपए वेतन का लाभ दिया जाएगा। सीएम द्वारा आदेश दिए जाने के बाद अब विभाग में आदेश जारी कर दिए हैं।

तेलंगाना सरकार द्वारा धूप दीप नैवेद्य प्रसाद के तहत अब मंदिर कर्मचारियों और पुजारी को दिए जाने वाले भत्ते में वृद्धि की गई है। मुख्यमंत्री कर के आदेश के बाद धर्मार्थ विभाग द्वारा आदेश जारी किया गया है। जिसमें मंदिर कर्मचारियों और पुजारी को बड़ी राहत मिलेगी। मोमबत्ती प्रसाद के तहत दी जाने वाली राशि को बढ़ाया गया है। अब तक धूप दीप नैवेद्य के लिए दी जाने वाली मासिक राशि 6000 रुपए थी, जिसे बढ़ाकर 10000 रुपए किया गया है।

हर साल 78.49 करोड रुपए का अतिरिक्त खर्च

इस राशि के तहत मंदिर परिसर को 4000 रुपए जबकि मंदिर कर्मियों को 6000 रुपए देने की घोषणा की गई है। हाल ही में मुख्यमंत्री कर द्वारा विप्रोहिया ब्राह्मण कल्याण भवन के उद्घाटन समारोह के दौरान पुजारी के मानदेय में वृद्धि की घोषणा की गई थी। जिसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। पुजारी को सम्मान राशि देने के लिए सरकार पर अब हर साल 78.49 करोड रुपए का अतिरिक्त खर्च बढ़ेगा।

मानदेय बढ़ाने के आदेश जारी

मामले में बंदोबस्ती मंत्री इंद्रकरण रेड्डी ने कहा कि पुजारी के लिए मानदेय बढ़ाने के आदेश जारी किए गए हैं। धूप दीपा नैवैद्यम योजना के तहत मानदेय में वृद्धि की गई है। मंत्री ने कहा कि अविभाजित आंध्र प्रदेश में पुजारी को केवल ₹2500 प्रति महीने का मानदेय उपलब्ध कराया जाता था। वहीं तेलंगाना राज्य के गठन के बाद मुख्यमंत्री ने मासिक मानदेय 6000 रुपए तक बढ़ाने का निर्णय लिया था, अब इसे बढ़ाकर ₹10000 कर दिया गया है। बता दे इससे पहले राज्य सरकार द्वारा 1805 मंदिरों को सम्मान राशि उपलब्ध कराई गई थी। जिसके बाद यह आंकड़ा बढ़कर 6541 पहुंच गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News