सीएम का बड़ा तोहफा, मानदेय में वृद्धि, जल्द खाते में आएंगे 21000, इन्हें मिलेगा लाभ

अब प्रदेशभर के पंचायत सहायकों को 21000 रुपए प्रतिमाह मानदेय दिया जाएगा। सरकार के इस फैसले पर पंचायत सहायकों ने खुशी जताई है।

teacher honorarium

जयपुर, डेस्क रिपोर्ट।Honorarium Hike 2022: राजस्थान के पंचायत सहायकों के लिए बड़ी खुशखबरी है।  राज्य की अशोक गहलोत सरकार ने पंचायत सहायकों के मानदेय में वृद्धि की है। इससे पंचायत सहायकों की सैलरी में बड़ा इजाफा होगा और करीब 27 हजार पंचायत सहायकों को लाभ मिलेगा।इसको लेकर जल्द सरकार की तरफ से आदेश जारी किया जाएगा।

MP News: लापरवाही पर बड़ा एक्शन, शिक्षक- कर्मचारियों समेत 11 निलंबित, 80 का वेतन काटा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने राज्य के 27 हजार पंचायत सहायकों के मानदेय में एक बार फिर बढो़तरी की है। इसके लिए मानदेय से संबंधित फाइल को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंजूरी दे दी है। खास बात ये है कि पंचायत सहायकों ने 18000 रुपए प्रतिमाह मानदेय करने की मांग की थी,लेकिन सरकार ने इसे बढ़ाकर 21 हजार कर दिया है।बता दे कि बीते दिनों पंचायत सहायकों ने मानदेय को लेकर आंदोलन, सीएम हाउस घेराव और प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़े..MP छात्रों के लिए जरूरी खबर, शासकीय कॉलेजों के कुलपतियों को मिले निर्देश, अब बेवसाइट पर मिलेगी ये डिटेल्स

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजस्थान के पंचायत सहायकों को 6 हजार 600 रुपए प्रतिमाह मानदेय दिया जा रहा था, लेकिन बीते महीनों बजट घोषणा के बाद सरकार ने इसमें 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी,जिसके बाद यह 7 हजार 920 रुपए प्रतिमाह हो गया। कर्मचारियों से इसे 7 से 18 हजार बढ़ाने की मांग की थी, लेकिन सरकार ने इन्हें तोहफा देते हुए मानदेय 21 हजार कर दिया। अब प्रदेशभर के पंचायत सहायकों को 21000 रुपए प्रतिमाह मानदेय दिया जाएगा। सरकार के इस फैसले पर पंचायत सहायकों ने खुशी जताई है।