प्रदेश सरकार का बड़ा तोहफा, कर्मियों-पुजारियों को मिलेगा लाभ, वेतन-मानदेय में वृद्धि, खाते में आएंगे 5000 तक रुपए

Kashish Trivedi
Published on -

Employees-Priest Salary hike, Honorarium hike : प्रदेश सरकार द्वारा फिर से बड़ी तैयारी की गई है। जिसका लाभ कर्मचारियों सहित पुजारियों को मिलेगा। दरअसल एक बार फिर से वेतन में वृद्धि की गई है। इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया गया था। जिसे मंजूरी दी गई है।

मानदेय में वृद्धि 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राजकीय प्रत्यक्ष प्रभार मंदिरों के अंशकालीन पुजारियों के मानदेय में वृद्धि के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। इससे पहले वर्तमान में पुजारियों को 3000 रुपए मानदेय के रूप में उपलब्ध कराया जा रहे थे। अब पुजारियों को मानदेय बढ़ाकर 5000 रुपए किया गया है।

5.93 करोड़ के प्रस्ताव को भी मंजूरी

वही मुख्यमंत्री गहलोत के इस निर्णय के साथ ही पुजारियों को आर्थिक संबल मिलेगा। इतना ही नहीं राजस्थान के देवस्थान विभाग के अधीन आने वाले 593 मंदिरों के पोषक सहित मरम्मत और अन्य कार्यों के लिए 5.93 करोड़ के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है।

प्रस्ताव के अनुसार 390 राजकीय प्रत्यक्ष प्रभाव मंदिर और 203 राजकीय आत्मनिर्भर मंदिरों के लिए 5.93 करोड़ों रुपए (प्रति मंदिर 1 लाख तक) की स्वीकृति दी गई है। वहीं स्वीकृति से मंदिरों के विभिन्न उन्नयन कार्य को पूरा किया जाएगा। राजस्थान के मुख्यमंत्री द्वारा 2023 -24 के बजट में पुजारियों के मानदेय में वृद्धि की घोषणा की गई थी। जिस पर अब कार्य किया जा रहा है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News