6.35 लाख पेंशनरों को बड़ी सौगात, 280 करोड़ की राशि जारी, खाते में इतनी बढ़कर आएगी पेंशन

Pooja Khodani
Published on -
pension news

शिमला, डेस्क रिपोर्ट। Pension News. हिमाचल प्रदेश के लाखों पेंशनरों (Himachal Pradesh Pensioners) के लिए खुशखबरी है। सीएम जयराम ठाकुर ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन के तहत करीब 6.35 लाख पेंशनरों के खाते में 280 करोड़ रुपये की तीन माह की पेंशन हस्तांतरित कर दी है। खास बात ये है कि सीएम द्वारा पेंशनरों के खाते में बढ़ी हुई पेंशन ट्रांसफर की गई है।

MP: 13 जिलों में बूंदाबांदी के आसार, छाएंगे बादल, इन जिलों में हीट वेव का अलर्ट, जानें शहरों का हाल

दरअसल, सोमवार को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर  हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के शाहपुर मैदान में आयोजित राज्य स्तरीय सामाजिक सुरक्षा पेंशन वितरण कार्यक्रम में पहुंचे और यहां उन्होंने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा प्रदान की जाने वाली सामाजिक सुरक्षा पेंशन के अन्तर्गत 6,35,375 लाभार्थियों को 280 करोड़ रुपये की तीन माह की पेंशन हस्तांतरित की। उन्होंने हिमाचल के अस्तित्व में आने के 75 वर्ष के उपलक्ष्य पर 75 लाभार्थियों को पेंशन वितरित की।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)