60 हजार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं-सहायिकाओं को मिली सौगात, वेतन में भारी वृद्धि, अब खाते में बढ़कर आएगी इतनी सैलरी

राज्य सरकार ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के वेतन में वृद्धि का ऐलान किया है, इसका लाभ उन कार्यकर्ताओं को मिलेगा जो 10 साल से अधिक समय से सेवाएं दे रही हैं। वर्तमान में राज्य में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को क्रमशः 12,000 रुपये और 8,000 रुपये का मासिक वेतन मिलता है, जिसमें फरवरी से वृद्धि देखने को मिलेगी।

Pooja Khodani
Published on -
salary news

Anganwadi workers Salary Hike 2024 : बिहार और हरियाणा के बाद अब केरल की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के लिए खुशखबरी है।लोकसभा चुनाव से पहले केरल सरकार ने हजारों आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के मानदेय में 1 हजार की वृद्धि की है।नई दरें दिसंबर 2023 से लागू होंगी।

60 हजार से ज्यादा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को होगा लाभ

दरअसल, राज्य सरकार ने 60,000 से अधिक आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को सौगात देते हुए वेतन में 1,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की घोषणा की। वित्त मंत्री के. एन. बालगोपाल ने बताया कि इसका लाभ उन आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को मिलेगा जो 10 साल से अधिक समय से सेवाएं दे रही हैं, वही अन्य लोगों के वेतन में 500 रुपये की बढ़ोतरी की जाएगी।

वेतन में होगी इतनी वृद्धि, नई दरें दिसंबर से लागू

वर्तमान में राज्य में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को क्रमशः 12,000 रुपये और 8,000 रुपये का मासिक वेतन मिलता है, जिसमें 1000 रुपए तक की वृद्धि की जाएगी। इस वेतन वृद्धि का लाभ राज्य की कुल 60,232 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को मिलेगा। नई दरें 1 दिसंबर, 2023 से लागू होंगी और फरवरी से वेतन में वृद्धि देखने को मिलेगी।बता दे कि राज्य में एकीकृत बाल विकास योजना (आईसीडीएस) के तहत 33,115 आंगनवाड़ी केंद्र हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News