दिवाली से पहले कर्मचारियों को बड़ी सौगात, 5000 कर्मचारियों को मिलेगा ‘नियमितीकरण’ का लाभ, मिलेगी अन्य सुविधाएं

Kashish Trivedi
Published on -
employees

Employees, Employees Regularization : दिवाली से पहले राज्य सरकार द्वारा कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया गया है। दरअसल उन्हें नियमित कारण का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए बैठक में महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है।

5000 संविदा सफाई कर्मचारियों को स्थायी करने की प्रक्रिया

दिल्ली के एमसीडी कर्मचारी को स्थायी किया जाएगा। मेयर शैली ओबेरॉय द्वारा शनिवार को दिल्ली नगर निगम की बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें निर्णय लिया गया है। अगले सप्ताह 5000 संविदा सफाई कर्मचारियों को स्थायी करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

शैली ओबेराय ने कहा कि बाल्मीकि जयंती के मौके पर कर्मचारियों को केजरीवाल सरकार द्वारा बड़ा तोहफा दिया गया है। बैठक में सफाई कर्मचारियों को पक्का करने का प्रस्ताव पेश किया गया था। जिसे मंजूरी दी गई है। ऐसे में पूर्ववर्ती ईडीएमसी ने 18 अप्रैल 2013 को सदन में 5000 सफाई कर्मचारियों के पदों के सृजन का प्रस्ताव पास किया था।

डीबीसी वर्कर को एमटीएस बनाकर प्रमोशन देने का एजेंडा

इसके साथ ही 3100 डीबीसी वर्कर को एमटीएस बनाकर प्रमोशन देने का भी एजेंडा पेश किया गया था। स्कूल यूनिफॉर्म सहायता 500 से बढ़कर ₹1100 करने का एजेंडा इसमें शामिल किया गया है।

1 अप्रैल 1996 से 31 मार्च 1998 के बीच भर्ती हुए सफाई कर्मचारियों को 1 अप्रैल 2013 से नियमित करने के प्रस्ताव को अनुमति दी गई थी। इससे पहले डीएमसी द्वारा 13 दिसंबर 2014 को एक अन्य प्रस्ताव पारित करके कहा गया था की सफाई कर्मचारियों की नियति कारण की तारीख 1 अप्रैल 2013 की जगह 1 अप्रैल 2004 कर दी गई है किंतु निगम की वित्तीय स्थिति खराब है जिसके कारण कर्मचारियों को नियमित नहीं किया गया सफाई कर्मचारी लंबे समय से नियमितीकरण की मांग कर रहे थे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News