कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़, मानदेय में वृद्धि, मिलेगा प्रोत्साहन राशि का लाभ, खाते में बढ़कर आएगी राशि

Kashish Trivedi
Published on -

Employees Salary-Honorarium Hike : राज्य सरकार के कर्मचारियों की बड़ी खबर है। दरअसल होली से पहले उन्हें बड़ा तोहफा दिया गया है। एक तरफ जहां उन्हें अतिरिक्त मानदेय का लाभ दिया जाएगा। इसके साथ ही प्रोत्साहन राशि में वृद्धि की गई है। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं।

₹400 प्रतिदिन के हिसाब से अतिरिक्त मानदेय 

उत्तर प्रदेश के योगी सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम कर्मियों को होली की सौगात दी गई है। उत्तर प्रदेश रोडवेज द्वारा 3 मार्च से 12 मार्च तक बसों का विशेष संचालन किया जाएगा। इस दौरान चालक परिचालक को 10 दिन में 3000 किलोमीटर बस चलाने पर ₹400 प्रतिदिन के हिसाब से अतिरिक्त मानदेय उपलब्ध कराया जाएगा।

प्रोत्साहन राशि में हजार रुपए तक की वृद्धि

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा प्रोत्साहन राशि में हजार रुपए तक की वृद्धि की गई है। उत्तर प्रदेश रोडवेज के विशेष संचालन के दौरान चालक परिचालक और कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि का भी ऐलान किया गया है। 3 मार्च से 12 मार्च की अवधि में चालक परिचालक को 10 दिन में 3000 किलोमीटर बस चलाने पर ₹400 प्रतिदिन,  9 दिन में 2700 किलोमीटर बस चलाने पर ₹350 प्रतिदिन के हिसाब से अतिरिक्त मानदेय उपलब्ध कराए जाएंगे।

इतना ही नहीं इस से अधिक किलोमीटर बस चलाने पर 55 पैसे प्रति किलोमीटर का भुगतान अलग तरीके से किया जाएगा। इसके अलावा 10 दिन कार्य करने पर 1200 रुपए और 9 दिन कार्य करने पर ₹1000 सहित आईटीआई संविदा कर्मचारियों को ₹600 और ₹500 प्रोत्साहन राशि के रूप में दिए जाएंगे। उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम के चालक परिचालकों के उत्कृष्ट उत्तम प्रोत्साहन राशि में हजार रुपए की वृद्धि की गई है। बुधवार से नई पारिश्रमिक भी लागू कर दी गई है।

इतना बढ़ेगा वेतन 

वहीं अब चालक परिचालकों को उत्कृष्ट योजना में ₹18660 उपलब्ध कराए जाएंगे। इससे पहले उन्हें ₹17660 की राशि उपलब्ध कराई जाती थी। वही उत्तम योजना में चलो कोई सड़कों को ₹15660 उपलब्ध कराए जाएंगे पहले उन्हें 14600 रुपए का लाभ दिया जा रहा था।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News