कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मानदेय में वृद्धि, 14 महीने का एरियर भी मिलेगा, इतनी बढकर आएगी सैलरी

इसके तहत कर्मचारियों के मानदेय में 13.29% की दर से वृद्धि की गई है। इस वृद्धि को परिवर्तनशील महंगाई भत्ता का अंश समझा जाएगा। यह वृद्धि एक अप्रैल 2021 से ही प्रभावी होगी।

8th pay commission

रांची, डेस्क रिपोर्ट। झारखंड के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (National Health Mission NHM) के तहत कार्यरत दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राज्य सरकार ने एक बार फिर मानदेय में वृद्धि की है। स्वास्थ्य, चिकित्सा, शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग ने मानदेय में 13.29 प्रतिशत का इजाफा किया है, इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। वही राहत भरी खबर ये है कि मानदेय के साथ कर्मचारियों को 14 महीने का एरियर का भी भुगतान किया जाएगा।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज! घटेगी टेक होम सैलरी, बढेगी PF-Gratuity और छुट्टियां, मिल सकते है 1.16 करोड़

झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन समिति के अभियान निदेशक द्वारा जारी आदेश के अनुसार, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत झारखंड में कार्यरत दैनिक वेतनभोगी कर्मियों का मानदेय पुनरीक्षित किया जाता है। यह पुनरीक्षण श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग झारखंड सरकार द्वारा निर्गत अधिसूचना के आधार पर किया गया है। इसके तहत कर्मचारियों के मानदेय में 13.29% की दर से वृद्धि की गई है। इस वृद्धि को परिवर्तनशील महंगाई भत्ता का अंश समझा जाएगा। यह वृद्धि एक अप्रैल 2021 से ही प्रभावी होगी।

यह भी पढे.. MP: आज से चलेगी ये स्पेशल ट्रेन, जुलाई से हैदराबाद-जयपुर सुपरफास्ट, कई ट्रेनें रद्द, स्वदेश दर्शन पर अपडेट

खास बात ये है कि इस आदेश का लाभ धनबाद में स्वास्थ्य विभाग के 5 चालकों समेत राज्य के लगभग 200 कर्मचारियों को भी मिलेगा।वही इन कर्मचारियों को 14 महीने का एरियर भुगतान भी किया जाएगा।मानदेय बढोतरी से कर्मचारियों के मानदेय में हर महीने लगभग 2000 रुपए इजाफा और लगभग 28000 रुपए एरियर मिलेगा।वर्तमान में चालकों को 18 हजार से 19 हजार रुपए तक प्रतिमाह मिलता है। संभावना जताई जा रही है कि जुलाई का वेतन बढकर आएगा और इसमें एरियर का भी लाभ दिया जाएगा।