कर्मचारियों-शिक्षकों को जल्द मिलेगी खुशखबरी, पदोन्नति का रास्ता साफ, डीपीसी की बैठक में सहमति

officer Promotion

Employees Promotion 2023 : हरियाणा के शिक्षा विभाग के कर्मचारियों-शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है। राजकीय बहुतकनीकी कॉलेजों में सेवारत करीब 165 शिक्षकों को जल्द पदोन्नति का लाभ मिलने वाला है।खबर है कि दिसंबर में हुई डीपीसी की बैठक में ग्रुप बी से ग्रुप ए में पदोन्नत करने के लिए 165 शिक्षकों की संस्तुति की है। अब इसकी अधिसूचना के साथ अंतिम मोहर लगना बाकी है।

जानकारी के अनुसार, हरियाणा तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा लेक्चरर से सीनियर लेक्चरर के पद पर पदोन्नति देने के लिए डिपार्टमेंटल प्रमोशनल कमेटी (डीपीसी) गठित की गई थी। नियमानुसार हरियाणा के सरकारी बहुतकनीकी कॉलेजों में लेक्चरर की नियुक्ति पश्चात 6 साल का कार्यकाल पूरा करने पर इन्हें प्रमोशन ड्यू होती है और इसकी बैठक तीन माह में एक बार होनी चाहिए, लेकिन दिसंबर 2019 के 36 माह बाद 20 दिसंबर 2022 में इसकी बैठक हुई।खबर है कि डीपीसी ने इस बैठक में ग्रुप बी से ग्रुप ए में पदोन्नत करने के लिए 165 लेक्चरर की संस्तुति की है। हालांकि अभी अंतिम मोहर लगना बाकी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)