कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, जल्द मिलेगा बकाया LTC और अलाउंस का पैसा, हुआ ये समझौता, खाते में आएगी 37000 तक राशि

2000 Rupee Note Exchange,

Employees LTC/Allowance Hike : टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड या जुस्को कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। कर्मचारियों के लंबे समय से अटके लीव ट्रैवल्स कंसेशन LTC और पेट्रोल अलाउंस पर समझौता हो गया है। इसमें LTC का समझौता 2 साल के लिए हुआ है, जो 2024 तक लागू रहेगा।वही अलाउंस का फैसला 4 साल यानि 2027 तक के लिए हुआ है।वही 2022 से लेकर 2023 तक के एरियर का भी भुगतान किया जाएगा। इससे पुरानी ग्रेड के कर्मचारियों की सैलरी में 8100 औ नए ग्रेड के कर्मचारियों में 9100 रुपए की वृद्धि हुई है।

पढ़े क्या हुआ समझौता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टाटा स्टील की 100 प्रतिशत अनुषंगी इकाई टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (पूर्व में जुस्को) कर्मचारियों के 50 माह से लंबित LTC और 14 माह से लंबित पेट्रोल अलाउंस पर फैसला आखिरकार हो गया है। गुरूवार को हुई बैठक में कंपनी प्रबंधन और जुस्को श्रमिक यूनियन के बीच LTC और अलाउंस को लेकर बड़ा समझौता हुआ है, इसके बाद हस्ताक्षर किए गए। समझौते के बाद सभी पदाधिकारी यूनियन कार्यालय पहुंचे और सभी विभागों के कमेटी मेंबरों के साथ हस्ताक्षर करने वाले पदाधिकारियों ने बैठक की और लंबित LTC व पेट्रोल एलाउंस में हुए समझौते की जानकारी दी गई।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)