कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, स्वैच्छिक रिटायरमेंट का ऑफर, अतिरिक्त 1 लाख भी मिलेंगे, इस तरह मिलेगा लाभ, ये रहेंगे नियम

employees news

Air India Employees : एयर इंडिया के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। एयर इंडिया ने एक बार फिर अपने कर्मचारियों को स्वैच्छिक रिटायरमेंट का ऑफर दिया है, इसके लिए वे 31 मार्च तक अप्लाई कर सकते है। 2100 कर्मचारी इसका लाभ उठा सकते हैं। खास बात ये है कि पिछले साल जनवरी में टाटा समूह द्वारा एयरलाइन्स को अधिग्रहण करने के बाद एयर इंडिया के कर्मचारियों को दूसरा रिटायरमेंट ऑफर है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह ऑफर 30 अप्रैल 2023 तक खुला रहेगा और 40 साल से अधिक उम्र वाले परमानेंट जनरल कैडर के कर्मचारियों के लिए होगा। वे कर्मचारी जिन्होंने कंपनी में पांच साल की सेवा पूरी कर ली है, वे अनस्किल्ड और क्लेरिकल लेवल के कर्मचारी वीआरएस का लाभ ले सकते हैं, जिन्होंने कंपनी में पांच साल की सेवा पूरा कर ली है। कर्मचारियों की ओर से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का अतिरिक्त लाभ अन्य स्थायी कर्मचारियों को भी देने का अनुरोध किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)