किसानों को बड़ी सौगात, खातों में 5000-5000 रुपए ट्रांसफर, 63 लाख को मिलेगा लाभ

farmers

हैदराबाद, डेस्क रिपोर्ट। किसानों (Telangana Farmers) को 26 जनवरी 2022 से पहले तेलंगाना सरकार (Telangana Government) ने बड़ा तोहफा दिया है।तेलंगाना की केसीआर सरकार ने रायथु बंधु योजना (Rythu Bandhu Scheme) के तहत राज्य के करीब 63 लाख किसानों के बैंक खातों में 7,411 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए हैं।इसके तहत हर किसान को 5000-5000 रुपए की किस्त मिलेगी।  इस फंड से किसान राज्यभर में 1,48,23,000 एकड़ में खेती कर सकेंगे।

MPPSC: इन पदों पर भर्ती की लास्ट डेट 9 फरवरी, जल्द करें आवेदन, जानिए आयु-पात्रता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेलंगाना की केसीआर सरकार (Telangana KCR Government) ने आगामी रबी सीजन के लिए रायथु बंधु योजना के तहत अब तक राज्य के 62.99 लाख किसानों के बैंक खातों में 7,411.52 करोड़ रुपये जमा किए हैं। कृषि मंत्री एस. निरंजन रेड्डी ने कहा कि राज्य की प्रमुख योजना के तहत निवेश सहायता राज्य भर में 1,48,23,000 एकड़ को कवर करेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)