इन कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, 31 मार्च को होंगे नियमित, सैलरी में भी होगा इजाफा!

government employees

शिमला, डेस्क रिपोर्ट।हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। हिमाचल की जयराम ठाकुर सरकार (Jai Ram Thakur government of Himachal) ने कर्मचारियों के हित में बड़ा फैसला किया है।इसके तहत दो साल का अनुबंध सेवाकाल पूरा करने वाले कर्मचारियों को 31 मार्च तक नियमित किया जाएगा।खास बात ये है कि इनकी नियमित होते ही सैलरी में भी बढोतरी होगी। वही 30 सितंबर, 2022 तक 4 वर्ष का दैनिक वेतन भोगी कार्यकाल पूरा करने वाले भी नियमित किए जाएंगे।नियमितीकरण पर हिमाचल प्रदेश में किसी भी स्थान पर कर्मचारियों को नियुक्ति की जा सकती है।

इन कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, उम्र में छूट, सरकारी भर्तियों में ऐसे मिलेगा लाभ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश सरकार (Himachal Pradesh Government) ने 31 मार्च 2022 तक दो वर्ष का अनुबंध कार्यकाल पूरा करने वाले कर्मचारियों के नियमितीकरण के आदेश जारी किए है। दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की चार साल की नियमित सेवाएं होनी चाहिए। एक कैलेंडर वर्ष में 240 दिन की सेवाएं होनी चाहिए। जनजातीय क्षेत्र किन्नौर, स्पीति, भरमौर में 180 दिन, लाहौल और पांगी में 160 दिन की सेवाएं अनिवार्य हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)