इन कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, 31 मार्च को होंगे नियमित, सैलरी में भी होगा इजाफा!

इसके तहत दो साल का अनुबंध सेवाकाल पूरा करने वाले कर्मचारियों को 31 मार्च तक नियमित किया जाएगा।

himachal employees

शिमला, डेस्क रिपोर्ट।हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। हिमाचल की जयराम ठाकुर सरकार (Jai Ram Thakur government of Himachal) ने कर्मचारियों के हित में बड़ा फैसला किया है।इसके तहत दो साल का अनुबंध सेवाकाल पूरा करने वाले कर्मचारियों को 31 मार्च तक नियमित किया जाएगा।खास बात ये है कि इनकी नियमित होते ही सैलरी में भी बढोतरी होगी। वही 30 सितंबर, 2022 तक 4 वर्ष का दैनिक वेतन भोगी कार्यकाल पूरा करने वाले भी नियमित किए जाएंगे।नियमितीकरण पर हिमाचल प्रदेश में किसी भी स्थान पर कर्मचारियों को नियुक्ति की जा सकती है।

यह भी पढ़े.. इन कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, उम्र में छूट, सरकारी भर्तियों में ऐसे मिलेगा लाभ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश सरकार (Himachal Pradesh Government) ने 31 मार्च 2022 तक दो वर्ष का अनुबंध कार्यकाल पूरा करने वाले कर्मचारियों के नियमितीकरण के आदेश जारी किए है। दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की चार साल की नियमित सेवाएं होनी चाहिए। एक कैलेंडर वर्ष में 240 दिन की सेवाएं होनी चाहिए। जनजातीय क्षेत्र किन्नौर, स्पीति, भरमौर में 180 दिन, लाहौल और पांगी में 160 दिन की सेवाएं अनिवार्य हैं।

यह भी पढ़े.. भोपाल समेत इन संभागों में 4 अप्रैल से समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी, ये रहेंगे नियम, जानें रेट

वही अनुबंध पर सेवाएं प्रदान करने वाले कर्मचारियों का चरित्र प्रमाणपत्र सहित, स्वास्थ्य प्रमाण पत्र और पद रिक्त होना आवश्यक किया गया है। वही 30 सितंबर, 2022 तक चार वर्ष का कार्यकाल पूरा करने वाले दैनिक वेतन भोगी भी नियमित किए जाएंगे और इसके साथ ही यह पद समाप्त हो जाएगा।कार्मिक विभाग की अधिसूचना के अनुसार, दैनिक वेतन भोगी को 1 वर्ष में 240 दिन कार्य किया होना चाहिए। इस संबंध में कार्मिक विभाग ने सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागाध्यक्षों और जिलों के उपायुक्तों को पत्र जारी कर दिए हैं। इन्हें रिक्त स्थान उपलब्ध होने की शर्त पर ही नियमित किया जाएगा।