कर्मचारियों-पेंशनर्स को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा, डीए में 4 फीसद की वृद्धि, 42 से बढ़कर हुए 46 फीसद, एरियर का होगा भुगतान, दिसंबर से खाते में बढ़ेगी राशि

Employees DA Hike

Employees, DA Hike : केंद्र सरकार द्वारा अपने कर्मचारियों की महंगाई भत्ते में वृद्धि की आदेश जारी किए जाने के साथ ही कई राज्य सरकार द्वारा भी अपने कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के लिए महंगाई भत्ते में वृद्धि के आदेश जारी कर दिए गए हैं। दरअसल अक्तूबर महीने में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 4% की दर से बढ़ाया गया था। जिसके बाद उनके महंगाई भत्ते 42% से बढ़कर 46% हो गए हैं।

केंद्र सरकार द्वारा अपने कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के लिए महंगाई भत्ते को बढ़ाया गया था। इसके साथ ही रेल कर्मचारियों द्वारा उनके महंगाई भत्ते में वृद्धि की जा चुकी है जबकि बैंक कर्मचारियों के भी महंगाई भत्ते को 4% की दर से बढ़ा दिया गया है। केंद्रीय स्वायक्त संस्थाओं द्वारा भी महंगाई भत्ते में वृद्धि के आदेश जारी कर दिए गए हैं। 1 जुलाई से बढ़े हुए महंगाई भत्ते को लागू किया गया है। दूसरी छमाही के लिए हुए महंगाई भत्ते में वृद्धि के साथ ही उनके महंगाई भत्ते बढ़कर 46% हो जाएंगे।

Continue Reading

About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi