DA Hike : कर्मचारियों-पेंशनरों को मिला तोहफा, महंगाई भत्ते में वृद्धि का ऐलान, अप्रैल से मिलेगा लाभ, पेंशन पर भी बड़ी अपडेट

सोमवार को केरल के वित्त मंत्री केएन बालगोपाल ने फाइनेंशियल ईयर 2024-25 के लिए बजट पेश करते हुए कर्मचारियों पेंशनरों को सौगात देते हुए महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान किया है। उन्होंने ऐलान किया कि सरकारी कर्मचारियों और पेंशन धारकों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ अप्रैल 2024 से दिया जाएगा।

Pooja Khodani
Published on -
7th pay commission da hike

Kerala Government Employee DA Hike : केरल के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। होली से पहले राज्य की पिनराई विजयन सरकार ने अपने कर्मचारियों और पेंशन धारकों को बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने कर्मचारियों पेंशनरों को महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) देने का ऐलान किया है। इसकी एक किस्त अप्रैल 2024 में दी जाएगी।

वित्त मंत्री ने किया डीए बढ़ाने का ऐलान

दरअसल, सोमवार को केरल के वित्त मंत्री केएन बालगोपाल ने फाइनेंशियल ईयर 2024-25 के लिए बजट पेश किया जिसमें उन्होंने महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान किया है। सरकारी कर्मचारियों और पेंशन धारकों को बढ़े हुए DA की एक किस्त अप्रैल, 2024 में दी जाएगी। बता दे कि राज्य के एम्प्लॉईज और पेंशनर्स लंबे समय से डीए बढ़ाने की मांग कर रहे थे, जिसे सरकार ने अब पूरा कर दिया है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)