Good News: कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, फिर DA में 3% की बढोतरी, मई में बढ़कर आएगी सैलरी

केंद्रीय सेवा नियमों के तहत काम करने वाले कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है।

7th pay commission da hike

चंडीगढ़, डेस्क रिपोर्ट।DA Hike. चंडीगढ़ प्रशासन के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूटी प्रशासन ने हजारों कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है।चंडीगढ़ प्रशासन ने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का महंगाई भत्ता 3 प्रतिशत यानी डीए 31 से बढ़ाकर 34 फीसदी कर दिया है। बढ़ी हुई दरें 1 जनवरी 2022 से लागू होंगी।इस बढ़ोतरी से कर्मचारियों की सैलरी में बड़ा उछाल देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़े.. MP नगरीय निकाय चुनावों को लेकर बड़ी अपडेट, शिवराज सरकार ने बदला यह फैसला! अब ऐसे होगा महापौर का चुनाव

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चंडीगढ़ यूटी प्रशासन ने  केंद्रीय सेवा नियमों के तहत काम करने वाले कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। इन कर्मचारियों का महंगाई भत्ता डीए 31 से बढ़ाकर 34 फीसदी कर दिया गया है, जिसके बाद इन कर्मचारियों को भी केन्द्र के समान 34% डीए का लाभ मिलेगा। पुराने वेतन (अन-रिवाइज्ड) के तहत काम करने वाले कर्मचारियों व पेंशनभोगियों का महंगाई भत्ता 196 फीसदी से 203 फीसदी कर दिया गया है। बढ़ी हुई दरें 1 जनवरी 2022 से लागू होंगी।

यह भी पढ़े.. CG Board 2022: 10वीं-12वीं के नतीजे जारी, टॉपर्स को लेकर CM ने की बड़ी घोषणा, जल्द मिलेगा लाभ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  प्रशासन के इस फैसले से डेपुटेशन पर चंडीगढ़ में काम कर रहे कर्मचारियों का भी महंगाई भत्ता बढ़ाया गया है। प्रशासन के इस फैसले से हजारों कर्मचारी लाभान्वित होंगे। इस पर शुक्रवार को प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने मुहर लगा दी। बीते डेढ साल से केंद्र सरकार ने महंगाई भत्ता और महंगाई राहत को रोक रखा था। जुलाई 2021 में केंद्र सरकार की मंजूरी के बाद यूटी प्रशासन ने महंगाई भत्ता बढ़ाया था