कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, जल्द मिलेगा प्रमोशन का लाभ, बढ़ेगी सैलरी, बोर्ड का आदेश जारी

इसके तहत 15 साल से 1800 ग्रेड पर कार्य करने वाले रेलवे कर्मचारियों का वेतनमान बढ़ाकर 1900 ग्रेड पे पर तैनात किया जाएगा।

employees news
DEMO PIC

गोरखपुर,डेस्क रिपोर्ट। रक्षाबंधन से पहले रेलवे कर्मचारियों (Promotion Group d Railways Employees) के लिए बड़ी खुशखबरी है। उच्च शैक्षिक योग्यता वाले एक ही वेतनमान पर तैनात ग्रुप डी (चतुर्थ श्रेणी) को जल्द ही पदोन्नति का तोहफा मिलने वाला है।इस संबंध में रेलवे बोर्ड ने आदेश जारी कर दिया है।इस फैसले से कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

यह भी पढ़े.. CG Weather: 24 घंटे में एक्टिव होगा नया सिस्टम, कई जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट, जानें विभाग का पूर्वानुमान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  हाल ही में स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक में नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवे (NFIR) की मांग पर रेलवे बोर्ड ने वेतनमान बढ़ाते हुए पदोन्नति का फैसला लिया है, जिसके बाद रेलवे बोर्ड ने पदोन्नति को लेकर आदेश जारी कर दिया है।इसके तहत 15 साल से 1800 ग्रेड पर कार्य करने वाले रेलवे कर्मचारियों का वेतनमान बढ़ाकर 1900 ग्रेड पे पर तैनात किया जाएगा।इस संबंध में रेलवे बोर्ड रेलवे के सभी जोनल कार्यालयों को पत्र भेजकर दिशा निर्देश जारी किया है।

यह भी पढ़े… इन कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा तोहफा! खाते में जल्द आएंगे 56000, तैयारियां शुरू, जानें ताजा अपडेट

पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ (PRKS) ने एनएफआइआर और बोर्ड का आभार जताया है। रेलवे बोर्ड का कहना बै कि ऐसे कर्मचारियों को अपनी योग्यता के अनुसार आगे बढ़ने के लिए एक अवसर प्रदान करना चाहिए। बोर्ड ने इस संबंध में सभी जोनल कार्यालयों से रिपोर्ट भी मांगा है। साथ ही पूछा है कि पदोन्नति में विलंब क्यों, स्पष्ट करें।बता दे कि बीते दिनों रेल मंत्रालय द्वारा ग्रुप बी के कर्मचारियों को प्रमोशन का तोहफा दिया गया था।इसके लिए नियम में संशोधन भी किए गए थे।