हजारों कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, वेतन में हुई 16800 की बढ़ोतरी, पीएफ-ग्रेच्युटी में भी इजाफा

PMJJBY-PMSBY Premium Rate High

जमशेदपुर, डेस्क रिपोर्ट।Employees Wage Revision टाटा कंपनी (TATA Motors Company) के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है।अब पुणे यूनिट के कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा हुआ है। 3 मई मंगलवार को टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट के बाद अब पुणे प्लांट की यूनिट के  कर्मचारियों का वेज रिवीजन समझौता हस्ताक्षरित हो गया है।इससे 6 हजार कर्मचारियों की सैलरी में करीब 17000 की बढ़ोतरी हुई है।यह राशि तीन किस्तों में बढ़ेगी।

MP: 4 वेदर सिस्टम एक्टिव, 9 जिलों में गरज चमक के साथ बूंदाबांदी के आसार, 3 दिन बाद फिर बदलेगा मौसम

खास बात ये है कि पुणे में 1 सितंबर 2021 से 31 अगस्त 2025 तक के लिए, जबकि जमशेदपुर यूनिट में 1 अप्रैल 2022 से 31 मार्च 2026 तक के लिए समझौता हुआ है। 4 वर्षों के लिए किए गए इस समझौते के तहत पुणे के कर्मचारियों के वेतन से अप्रत्यक्ष रूप से 1776 रुपये तथा प्रत्यक्ष रूप से 15024 रुपये की मासिक वृद्धि हुई है।प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से कर्मचारियों के वेतन में मासिक 16,800 बढ़ा है।वही जमशेदपुर के कर्मचारियों के वेतन में प्रत्यक्ष मासिक वृद्धि 14000 रुपये तथा अप्रत्यक्ष मासिक  3000 बढ़ा है। पुणे में कुल राशि तीन किस्तों में बढ़ेगी तो जमशेदपुर में 4 साल में राशि में बढ़ोतरी की जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)