ऑफिसरों-पायलटों को तोहफा, सैलरी स्ट्रक्चर में बदलाव, नवंबर से इतनी बढ़कर मिलेगी सैलरी

हर महीने 80 घंटे की फ्लाइट के लिए  मासिक पारिश्रमिक को लगभग 55 प्रतिशत बढ़ाकर 7 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा। सैलरी में यह बढ़ोतरी 1 नवंबर 2022 से लागू होगी।

pension

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। विमानन कंपनी स्‍पाइसजेट (Spicejet Salary Hike) के पायलटों के लिए खुशखबरी है। स्पाइसजेट ने अपने सीनियर ऑफिसरों और पायलटों को दिवाली में बड़ा तोहफा दिया है। कंपनी ने पायलटों की सैलरी स्ट्रक्चर (Salary)में बदलाव करते हुए मासिक सैलरी में बढ़ोतरी की घोषणा की है। इसके तहत कर्मचारियों को 7 लाख तक का फायदा मिलेगा। यह बढ़ोतरी 1 नवंबर 2022 से लागू होगी।

यह भी पढ़े..इन कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा बोनस-महंगाई भत्ते का लाभ, एरियर का भी भुगतान, आदेश जारी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्पाइसजेट ने अपने कप्तानों पायलटों की सैलरी स्ट्रक्चर में बदलाव किया है। इसके तहत सैलरी वृद्धि का ऐलान करते हुए कहा है कि अब उन्हें हर महीने 80 घंटे की फ्लाइट के लिए  मासिक पारिश्रमिक को लगभग 55 प्रतिशत बढ़ाकर 7 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा। सैलरी में यह बढ़ोतरी 1 नवंबर 2022 से लागू होगी। नवीनतम बढ़ोतरी के बाद, स्पाइसजेट में कैप्टन का वेतन उनके पूर्व-कोविड वेतन की तुलना में अधिक होगा।

यह भी पढ़े..MP Weather: दिवाली से पहले फिर बदलेगा मौसम, ठंड की दस्तक जल्द, पढ़े विभाग का पूर्वानुमान

नवीनतम बढ़ोतरी के बाद, स्पाइसजेट में कैप्टन का वेतन उनके पूर्व-कोविड वेतन की तुलना में अधिक होगा।इतना ही नहीं ट्रेनर और सीनियर फर्स्ट ऑफिसर के वेतन में भी “अनुपात के अनुसार” वृद्धि की गई है। स्पाइसजेट ने बताया कि कंपनी पायलटों के मूल वेतन में लगातार वृद्धि कर रही है। अगस्त की तुलना में सितंबर के वेतन में ट्रेनर के लिए 10% तक और कप्तानों व फर्स्ट ऑफिसर के लिए 8 % की वृद्धि की गई थी। अब दिवाली से पहले अक्टूबर से कैप्टन और फर्स्ट ऑफिसर्स के वेतन में 22% की और वृद्धि की गई है।