महिला कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, ‘Work From Home’ की सुविधा होगी उपलब्ध, नियम तय, मिलेगा लाभ

Employees, Employees Work From Home : बैंक कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। बैंक की महिला कर्मचारियों के लिए नया वर्क फ्रॉम होम विकल्प तैयार किया गया है। जिसका लाभ कर्मचारियों को मिलेगा। महिला कर्मचारी 3 महीने के वर्क फ्रॉम होम का अनुरोध कर सकती हैं। वही नई नीति से गर्भवती और नई माता के लिए इसे 21 महीने तक बढ़ाया जा सकता हैं।

वर्क फ्रॉम होम विकल्प तैयार

सिटीबैंक में महिला कर्मचारियों को बड़ी राहत दी जा रही है। एक नया वर्क फ्रॉम होम विकल्प तैयार किया जा रहा है। जिसमें 26 सप्ताह के मातृत्व अवकाश के बाद उन्हें 12 महीने तक दूरस्थ कार्य करने की अनुमति दी जाती है। इसके बाद भी अगर महिला कर्मचारी चाहे तो 3 महीने के वर्क फ्रॉम होम का अनुरोध कर सकती है।

सिटी इंडिया मातृत्व अवकाश से जुड़े इस वर्क फ्रॉम होम पहल को लागू करने वाले पहले संगठन में से एक है। बैंक के इस कदम का उद्देश्य महिलाओं को अपने परिवार और करियर की जिम्मेदारी के बीच संतुलन बनाने के लिए प्रदान किया गया है। सिटी इंडिया और दक्षिण एशिया के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी आदित्य मित्तल ने जानकारी देते हुए बताया कि इस कदम से महिला प्रतिभा को बनाए रखने और महत्वपूर्ण चरण में उनके करियर का समर्थन करने में मदद मिलेगी।

इससे पहले आइसीआइसीआइ बैंक ने अपने पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर के नेतृत्व में वर्क फ्रॉम होम पहल की शुरुआत की थी। भारत में सिटी बैंक के 30000 से अधिक कर्मचारी हैं। जिनमें से 38% महिलाएं हैं। ऐसे में इस योजना से महिला कर्मचारियों को महत्वपूर्ण लाभ मिलेगा। साथ ही नई नीति सिटी बैंक में महिलाओं के करियर की निरंतरता सुनिश्चित करने में भी मदद करेगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News