गुड न्यूज: कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना पर आई नई अपडेट, जल्द मिलेगी बड़ी रकम!

पेंशन

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। नए साल से पहले केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों (Central Government Employees) के बड़ी खबर है। केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द ही पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme-OPS) का लाभ मिल सकता है। केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने इस पर विचार करना शुरु कर दिया है और कानून मंत्रालय राय मांगी है, अब बस मंत्रालय के जवाब का इंतजार है, इसके बाद पेंशनरों को पेंशन में बड़ा इजाफा हो सकता है।

यह भी पढ़े.. MP में कोरोना की रफ्तार बढ़ी, आज 20 नए केस, अकेले इंदौर में 13 संक्रमित, 15 दिन में 243 पॉजिटिव

दरअसल, हाल ही में केन्द्रीय राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह (Union Minister of State Dr. Jitendra Singh) ने संसद में बताया था कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद केंद्र सरकार ने एक बार फिर पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme, OPS)  पर विचार करना शुरू कर दिया है। इसके लिए कानून मंत्रालय से भी राय मांगी गई है। मंत्रालय द्वारा जवाब पेश होने के बाद इस पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।अगर नए साल से पहले मोदी सरकार इस पर फैसले लेती है तो पेंशनर्स के हाथ में एक मोटी रकम आएगी।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों को New Year में मिलेंगे एक साथ 2 गिफ्ट, 30000 तक बढ़ जाएगी सैलरी, जानिए अपडेट

इसके तहत उन उन कर्मचारियों को मिलेगा जिनकी भर्ती 31 दिसंबर 2003 को या उससे पहले जारी किए गए थे।वही वित्तीय सेवा विभाग पेंशन और पेंशनभोगी कल्याण विभाग (DOPPW ) कर्मचारियों को NPS के दायरे से बाहर करने के संबंध में उचित निर्णय ले सकता है और उन्हें OPS के तहत कवर कर सकता है। ये वे कर्मचारी होंगे, जिनकी भर्ती के लिए विज्ञापन 01 जनवरी 2004 को या उससे पहले जारी किया गया था।