पेंशनरों के लिए बड़ी खबर, 15 मई से पहले पूरा करें ये काम, वरना खाते में नहीं आएगी पेंशन

pensioners pension

लखनऊ/बाराबंकी, डेस्क रिपोर्ट Pension News. उत्तर प्रदेश के हजारों पेंशनरों (UP Pensioners) के लिए बड़ी खबर है। समाज कल्याण के पोर्टल पर वृद्धा पेंशन धारक-पंजीकरण और लिंकअप के लिए 15 मई लास्ट डेट रखी गई है। अगर इस तारीख तक यह डाटा अपडेट नहीं किया गया तो पेंशन (Pension) नहीं मिलेगी।

EPFO को लेकर बड़ी अपडेट, जल्द बढ़ सकती है सैलरी लिमिट, लाखों कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

दरअसल, यूपी सरकार द्वारा 60 पार वालों को वृद्धा पेंशन (Old Age Pension) दी जाती है।  बाराबंकी जिले में लगभग एक लाख 19 हजार से अधिक लोग इस पेंशन के लाभार्थी हैं।इस योजना के  नियमों में कुछ बदलाव किया गया है, जिसके तहत वृद्धा पेंशन की अगली किस्त प्रमाणीकरण करने के बाद समाज कल्याण के पोर्टल पर लिंक कराने के बाद ही मिलेगी।इसके लिए 15 मई 2022 आखरी तारीख रखी गई है, इसके बाद कोई बदलाव नहीं होगा और पेंशन भी नहीं मिलेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)