संविदा कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, अब ऐसे होगी भर्ती, वेतन पर भी नई अपडेट

अब नगर निगम के उद्यान, मार्ग प्रकाश, वाहन चालकों की तैनाती भी अब जेम पोर्टल के जरिये होगी।

cpc

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। यूपी की लखनऊ नगर निगम ने बड़ा फैसला किया है, इसके तहत अब जेम पोर्टल के माध्यम से संविदा कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी।यूपी शासन के निर्देश से नगर निगम जेम पोर्टल के माध्यम से ही सफाई कर्मचारियों की आपूर्ति लेगा और ग्लोबल टेंडर में कोई भी एजेंसी भाग ले सकेगी।

यह भी पढ़े..MP Board: 10वीं-12वीं छात्रों के लिए जरूरी खबर, 20-21 जून को होगी पूरक परीक्षा, जानें नियम

यूपी शासन के निर्देश के बाद अब नगर निगम के उद्यान, मार्ग प्रकाश, वाहन चालकों की तैनाती भी अब जेम पोर्टल के जरिये होगी।वही जेम पोर्टल के माध्यम से मानव संसाधन व सफाई कर्मी लिये जाने से कार्यों को व्यवस्थित करने में आसानी होगी तथा सफाई व्यवस्था का बेहतर पर्यवेक्षण किया जा सकेगा।

नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने बताया कि शासन ने केंद्र सरकार की तरफ से विकसित किए गए गवर्नमेंट ई-मार्केट प्लेस (जेम पोर्टल) के माध्यम से सेवाप्रदाता संस्थाओं के मध्य प्रतियोगात्मक आधार पर मानव संसाधन व सफाई कर्मी लेने के निर्देश दिए हैं। इसमे सफाई कार्य को शहर को दो हिस्सो में (सिस गोमती व ट्रांस गोमती) बांटा गया है,जेम पोर्टल के माध्यम से अलग-अलग प्रस्ताव आमंत्रित किए जाएंगे।

यह भी पढ़े..लाखों कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, फिर DA में हुई बढ़ोतरी, एरियर का भी होगा भुगतान, जानें कितनी बढेगी सैलरी

महापौर संयुक्ता भाटिया ने बताया कि कर्मचारियों को हर माह की पांच तारीख को वेतन उनके खाते में मिलेगा। कर्मचारियों को समायोजित किया जाएगा। समय से वेतन न देने पर 18 प्रतिशत ब्याज भी देना पड़ेगा।किसी भी सफाई कर्मी को बिना नगर आयुक्त के अनुमोदन के नही हटा सकेगी। कार्यदायी संस्था द्वारा सफाई के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा।