कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, जून में होगा सारा भुगतान, पेंशन-GPF पर भी बड़ी अपडेट

salary hike

मुरादाबाद, डेस्क रिपोर्ट। Railway Employee News : रेलवे कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। 31 मई को सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों को एक सप्ताह में सारा पैसा मिल जाएगा। वही दो महीने में पेंशन की राशि भी मिलने लगेगी। इसके लिए रेलवे के कार्मिक विभाग व लेखा विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है।

MP: शनिवार को एक्टिव होगा नया सिस्टम, 17 जिलों में बारिश के आसार, बिजली गिरने का अलर्ट, जानें अपडेट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 31 मई को सेवानिवृत्त होने वाले रेलवे कर्मचारियों को छह जून तक पीएफ, जीपीएफ व अन्य मदों से मिलने वाली राशि का भुगतान कर दिया जाएगा। कार्मिक विभाग ने सभी तैयारी करने के बाद इस संबंध में 24 मई को पत्र जारी किया है, जिसमें सेवानिवृत्त होने वाले 26 कर्मचारियों (वाणिज्य, यांत्रिक, इंजीनियरिंग, परिचालन, कार्मिक विभाग के कर्मचारी) के नाम शामिल है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  रेल प्रशासन ने पत्र जारी कर सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों से कहा है कि उसके पास रेलवे की जो भी संपत्ति है, वह 31 मई तक वापस कर दे, जो कर्मचारी निर्धारित समय पर संपत्ति या रिकार्ड वापस नहीं करता है, उसके कुछ भुगतान को रोक लिया जाएगा।वही जो कर्मचारी सारी रिकार्ड व संपत्ति वापस कर देगा, उसके पीएफ, जीपीएफ व अन्य भुगतान छह जून को कर दिया जाएगा।

आचार संहिता से पहले शिवराज सरकार का बड़ा तोहफा, पुजारियों का मानदेय बढ़ाया, आदेश जारी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  इसके साथ ही सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों से पेंशन से संबंधित मांगने जाने वाले पत्रावली भी संबंधित विभाग में जमा कर दे, जिससे दो माह के अंदर पेंशन देने की व्यवस्था किया जा सकता है। 31 मई को सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों को छह मई को भुगतान कर दिया जाएगा। साथ ही सेवानिवृत्त संबंधित पत्रावली व प्रतीक चिह्न उपलब्ध कराया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News