कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, ट्रैक की जाएगी हर मूवमेंट, सीएम ने लिया अहम फैसला

इससे कर्मचारियों की अटेंडेंस का पूरी जानकारी सरकार के पास रहेगी।

कर्मचारियों

चंडीगढ़, डेस्क रिपोर्ट। 6वें वेतन आयोग (6th pay commission) की सौगात के बाद अब हरियाणा सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को लेकर एक और बड़ा फैसला किया है। इसके तहत अब कर्मचारियों को ड्यूटी के दौरान स्मार्ट वॉच (Smart Watch) पहननी होगी, ताकी उनकी लोकेशन को ट्रैक किया जा सके।यह स्मार्ट वॉच बायोमेट्रिक एंट्री मशीन (Biometric Attendance System) की जगह लेगी।

यह भी पढ़े.. MP में एक्टिव केस 100 पार, आज 8 नए पॉजिटिव, नए वेरिएंट पर गृह मंत्री का बड़ा बयान

रविवार को सोहना के सर्माथला गांव में विकास रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने कहा है कि जल्द ही सभी सरकारी अधिकारियों को स्मार्ट वॉच पहनने जरूरी होगा जिससे ड्यूटी के दौरान उनकी लोकेशन को ट्रैक किया जा सके और वे इस वॉच से ही अपनी हाजिरी लगाएंगे।खट्टर ने यह भी कहा कि GPS वाली ये स्मार्टवॉच (GPS-enabled smartwatches ) बायोमेट्रिक एंट्री मशीन (Biometric Attendance System) की जगह लेगी।इससे कर्मचारियों की अटेंडेंस का पूरी जानकारी सरकार के पास रहेगी।

यह भी पढ़े.. Government Jobs: यहां 447 पदों पर निकली है भर्ती, सैलरी 60 पार, आखरी तारीख नजदीक

बता दे कि पहले ऑफिस आने-जाने वाले कर्मचारियों को बायोमेट्रिक मशीन के जरिए एंट्री करना होता था, लेकिन अब सावधानी और सुरक्षा को देखते हुए स्मार्टवॉच का इस्तेमाल किया जाएगा।इसके तहत राज्य सरकार ने बायोमेट्रिक सिस्टम को हटाने का फैसला किया है।इससे कर्मचारियों की उपस्थिति का पूरा ब्यौरा रहेगा।अक्सर देखने में आ रहा था कि सरकारी अधिकारी सप्ताह में एक बार कार्यालय जाते थे और सभी कार्य दिवसों के लिए अपनी एंट्री दर्ज करते थे।