कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, सरकार ने किया इस भत्ते में संशोधन, सैलरी में मिलेगा बड़ा लाभ

केंद्र सरकार ने नौसेना कर्मचारियों के समुद्री यात्रा भत्ते में संशोधन किया है।

7TH PAY COMMISSION

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट । भारतीय नौसेना के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। केंद्र सरकार ने नौसेना कर्मचारियों के समुद्री यात्रा भत्ते में संशोधन किया है। हालांकि, रक्षा मंत्रालय द्वारा यह नहीं बताया कि समुद्री भत्ते में कितनी वृद्धि की गई है और इसका लाभ किस लेवल के कर्मचारी को कितना मिलेगा।बता दे कि अप्रैल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय सेना के कर्मचारियों के जोखिम और कठिनाई भत्तों में संशोधन की घोषणा की थी।

यह भी पढ़े.. PM kisan योजना पर बड़ी अपडेट, इन किसानों को वापस लौटाना होगा पैसा, ये है कारण?

रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि भारत सरकार द्वारा समुद्र में तैनाती के दौरान भारतीय नौसेना के कर्मियों के सामने आने वाले जोखिम और कठिनाइयों (sea going allowance) के प्रतिपूरक भत्ते के संबंध में मौजूदा विसंगति को दूर करने के लिए एक ऐतिहासिक निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़े.. Anganwadi Recruitment 2022: 10वीं-12वीं के लिए 1033 पदों पर भर्ती, अच्छी सैलरी, जानें आयु-पात्रता

यह समुद्र में तैनात नौसेना कर्मियों के संकल्प एवं मनोबल को और बढ़ाएगा, जो हिंद महासागर तथा उसके बाहर भी हमारे समुद्री हितों की रक्षा करते हुए उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों, एंटी-पायरेसी ऑपरेशन, समुद्री सुरक्षा तथा आईएमबीएल गश्त आदि में संचालन के लिए अपनी सेवाएं दे रहे हैं।यह आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में हमारे नौसैनिक पुरुषों और महिलाओं द्वारा प्रदान की जा रही सेवाओं की एक उत्कृष्ट प्रतिपूर्ति व मान्यता है।