कर्मचारियों का जल्द इंतजार होगा खत्म, PF Interest पर ताजा अपडेट, खाते में आएगी 60000 तक राशि, मार्च अंत में बड़ी बैठक

pm awas yojana

EPFO Employees PF Money 2023 : कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employee Provident Fund Organization) के 6.5 करोड़ कर्मचारियों और खाता धारकों (PF Account Holder) के लिए ताजा अपडेट है। ईपीएफओ द्वारा जल्द ही पीएफ के ब्याज को खातों में भेजा जाएगा, इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, इसकी जानकारी खुद ट्वीटर के माध्यम से ईपीएफओ ने दी है। इधर अगली ब्याज दर तय करने के लिए मार्च अंत में सीबीटी की बैठक बुलाई गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केन्द्र सरकार मार्च अंत तक पीएफ खाताधारकों के अकाउंट में ब्याज का पैसा ट्रांसफर कर सकती है, इस बार 8.1 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलेगा। 40 साल में यह पहला मौका होगा जब कर्मचारियों को पीएफ पर इतना कम ब्याज मिलेगा। चुंकी सरकार ने बीते मार्च 2022 में पीएफ अकाउंट में जमा पर ब्याज दर को 8.5 फीसदी से घटाकर 8.1 फीसदी कर दिया था। माना जा रहा है कि केन्द्र सरकार के खाते में जमा कुल 72,000 करोड़ रुपये नौकरिपेशाओं के खाते में भेजा जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)