कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, जल्द 9000 रुपए होगी पेंशन की राशि! जानें ताजा अपडेट

employees news

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। EPFO कर्मचारियों (Employees Provident Fund Organization) के लिए एक गुड न्यूज है। जल्द ही मिनिमम पेंशन 9 (Minimum monthly pension) गुना तक बढ़ सकती है यानी हर महीने अब 1 हजार की जगह 9,000 हजार रुपये तक मिनिमम पेंशन मिलेगी। इसके लिए मोदी सरकार तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि श्रम मंत्रालय (Labour Ministry) इस बारे में फरवरी 2022 में होने वाली बैठक में बड़ा फैसला ले सकता है।

यह भी पढ़े… सीएम शिवराज की घोषणा पर अमल, जल्द पूरा होगा ये प्रोजेक्ट, इस कंपनी को सौंपेगी काम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नए साल 2022 में मोदी सरकार ईपीएफओ (कर्मचारी भविष्य निधि संगठन) की पेंशन स्कीम (EPS) के कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है। इसके लिए न्यूनतम पेंशन (Pension money) को 1 हजार से 9 हजार तक बढ़ाया जा सकता है। इसका मतलब ये है कि EPFO पीएफ खाताधारकों की न्यूनतम पेंशन की राशि 8 हजार और बढ़ा सकती है। अगर ऐसा होता है तो अब ईपीएस से जुड़े लोगों को प्रत्येक महीने 1-1 हजार रुपये के बजाय 9-9 हजार रुपये मिलेंगे। बताया जा रहा है कि मिनिमम पेंशन बढ़ाने का फैसला समिति की सिफारिशों के आधार पर लिया जा सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)