Old Pension Scheme : लाखों कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, पुरानी पेंशन योजना पर 1 मार्च को होगा महत्वपूर्ण फैसला! मिलेगा लाभ, जानें क्या होगी प्रक्रिया

pensioners pension

Employees Old Pension Scheme : राज्य में पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया गया है। पुरानी पेंशन योजना का लाभ 100000 से अधिक कर्मचारियों को मिलेगा। वहीं इसके लिए एक ऑफिस मेमोरेंडम जारी किया गया। हालांकि कर्मचारी लंबे समय से नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। माना जा रहा है कि पुरानी पेंशन योजना पर अपडेट के लिए 1 मार्च को होने वाली कैबिनेट बैठक में महत्वपूर्ण फैसला लिया जा सकता है। इसी बीच मुख्यमंत्री का बड़ा बयान सामने आया है।

हिमाचल मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस के पूर्ण अधिवेशन को संबोधित किए गए। इस बार उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार द्वारा कैबिनेट की पहली बैठक में 1 लाख 36 हजार कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना बहाल कर दी गई है। कांग्रेस सरकार अपने चुनावी वादों के प्रति प्रतिबद्ध रहती है। दरअसल 20 साल के लंबे अंतराल के बाद राज्य में पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया गया है। वहीं बहाल करने की प्रक्रिया पर 1 मार्च को बुलाई गई कैबिनेट की बैठक में फैसला हो सकता है। हालांकि वित्त विभाग के अधिकारियों के साथ मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना लगातार बैठक कर रहे हैं। कैबिनेट में मेमोरंडम फाइनल करने के साथ ही अब इसके s&op जारी करने के लिए भी ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi