कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, वेतन में 6000 रुपए तक की वृद्धि, CL की सुविधा, 12 आकस्मिक अवकाश का मिलेगा लाभ, खाते में हर महीने आएंगे 30000 रुपए

Employees

Employees Salary Hike : राज्य के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल उनके मानदेय में वृद्धि की गई है। साथ ही उनके अवकाश में भी वृद्धि की गई है। हर साल उन्हें अवकाश की सुविधा दी गई है। जिसका लाभ कर्मचारियों को मिलेगा। राज्य शासन द्वारा इसके निर्देश दिए गए हैं।

वेतन में वृद्धि

उत्तराखंड के राजीव नवोदय स्कूलों में संविदा और अतिथि शिक्षकों के मानदेय में वृद्धि की गई है। सरकार द्वारा उनके मानदेय को बढ़ाया गया है। अब हर साल उन्हें 24000 की जगह 30000 रुपए मानदेय के रूप में उपलब्ध कराए जाएंगे।

इसके साथ ही टीजीटी के शिक्षकों को 22000 की जगह 27000 रूपए मानदेय के रूप में उपलब्ध कराया जाएगा। बीते साल सरकार द्वारा अतिथि शिक्षकों को 15000 से बढ़ाकर 25000 रुपए किया गया था।

हर साल 12 अकस्मिक अवकाश-CL की सुविधा

इसके साथ ही राजीव नवोदय स्कूल में संविदा और अतिथि शिक्षकों को हर साल 12 अकस्मिक अवकाश-CL की सुविधा दी गई है। इस मामले में शिक्षा सचिव रविनाथ रमन द्वारा आदेश जारी किया गया है।

नवोदय स्कूल शिक्षक द्वारा मानदेय में वृद्धि की मांग लंबे समय से की जा रही थी। उनका कहना था कि सम्मानीय अतिथि शिक्षकों केवल 8 घंटे ड्यूटी देनी होती है, जबकि नवोदय स्कूल में शिक्षकों को 24 घंटे मौजूद रहना पड़ता है। उनकी सेवा की अवधि भी तय नहीं है। अतिथि शिक्षक से अलग सेवा अवधि होने की वजह से उनके मानदेय भी अधिक होने चाहिए।

प्राचार्यों को निर्देश

इसके बाद एक बार फिर से अतिथि शिक्षक सहित नवोदय स्कूल शिक्षकों के मानदेय को बढ़ाया गया है। इसके साथ ही उनके लिए अवकाश की सुविधा भी उपलब्ध करा दी गई है। शिक्षा सचिव रविनाथ रमन द्वारा आदेश जारी किया गया है। सचिव के आदेश के तहत माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी ने सभी राजीव नवोदय स्कूल के प्राचार्य को इस के निर्देश दिए हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News