कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, वेतन में होगी 8.6% की बढ़ोत्तरी, सैलरी में होगा बंपर उछाल

2000 Rupee Note Exchange,

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय कर्मचारियों के डीए (7 Pay Commission) में 28 फीसदी बढ़ोत्तरी के बाद लगातार देश के अलग अलग राज्यों के अलग अलग विभागों के कर्मचारियों को सौगातों के मिलने का सिलसिला जारी है।अब  निजी क्षेत्रों में काम करने वाले कर्मचारियों (Employees) को खुशखबरी मिलने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डेलॉयट के सर्वे में कहा गया है कि भारतीय कंपनियां 2022 में अपने कर्मचारियों के वेतन में औसतन 8.6 प्रतिशत की वृद्धि करने की तैयारी में है। इससे देश के लाखों कर्मचारियों की सैलरी में उछाल आएगा।

 MP School : कक्षा 1 से 8वीं के लिए बड़ी खबर, 90 सरकारी स्कूलों को होगा लाभ, निर्देश जारी

मीडियो रिपोर्ट्स की मानें तो कंसल्टिंग फर्म डेलॉयट के ताजा सर्वे में कहा गया है कि 25 फीसदी कंपनियों ने 2022 में डबल डिजिट में इंक्रीमेंट करने की बात कही है। प्राइवेट सेक्टर की कंपनियां साल 2022 के दौरान अपने कर्मचारियों के वेतन में औसतन 8.6 फीसदी की बढ़ोतरी (Salary Hike in Private Sector) कर सकती है। अगर ऐसा हुआ तो पिछले 4 साल में यह सबसे ज्‍यादा औसत बढ़ोतरी होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)